IHE 2024 की अपार सफलता, Ayuryog एवं अन्य एक्सपो को लेकर चेयरमैन डॉ राकेश कुमार से खास बातचीत

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06 अगस्त 2024): इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2024 (IHE 2024), Ayuryog और अन्य एक्सपो की सफलता को लेकर टेन न्यूज नेटवर्क ने IEML के चेयरमैन डॉ. राकेश कुमार (Dr Rakesh Kumar) से विशेष बातचीत की।

डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि IHE 2024 का सातवां संस्करण सफलतापूर्वक समाप्त हुआ। इस साल, हॉस्पिटैलिटी से जुड़े सभी आवश्यक संसाधन एक ही जगह पर उपलब्ध रहे। इस एक्सपो के साथ-साथ आयोजित अन्य चार एक्सपो भी बड़े पैमाने पर सफल रहे। आयुर्याेग और अन्य एक्सपो के एक साथ आयोजन से विजिटर्स को विविध विकल्प मिले और सभी एक्सपो एक-दूसरे के साथ कनेक्ट होने की वजह से यह कॉन्सेप्ट विजिटर्स को पसंद आया। जहां लोग पहले सोर्सिंग के लिए चीन और यूरोप के देशों का रुख किया करते थे, उन्हें अब एक छत के नीचे आवश्यक सामान खरीदने का मौका मिला है।

डॉ. राकेश कुमार ने कहा कि इन एक्सपो के माध्यम से न केवल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि देश की मुद्रा की भी बचत होगी। यहां प्रदर्शित उत्पाद ‘मेक इन इंडिया’ की अवधारणा पर आधारित है।

इस वर्ष लगभग 1000 से अधिक ब्रांड्स ने भाग लिया, और किचन इक्विपमेंट ने खासा ध्यान आकर्षित किया। वियतनाम को फोकस कंट्री और हिमाचल प्रदेश को फोकस स्टेट के रूप में रखा गया। इसके अलावा, कई गतिविधियाँ भी आयोजित की गईं जो लोगों की रुचि का केंद्र बनीं।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उद्घाटन के दौरान कहा था कि यह अनुभव बेहद अच्छा है। उन्होंने बताया कि पहले पर्यटन उद्योग को सोर्सिंग के लिए चीन जैसे देशों पर निर्भर रहना पड़ता था, लेकिन अब इस आयोजन ने साबित कर दिया है कि इंडस्ट्री यहां भी सफल हो सकती है।

कुल मिलाकर, ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित IHE 2024, Ayuryog और अन्य एक्सपो ने काफी सफलता हासिल की और सभी ने इसकी सराहना की है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share