RTI के जवाब में Greater Noida Authority ने गांवों में जलापूर्ति को लेकर दी विस्तृत जानकारी, पूरी रिपोर्ट

Greater Noida Authority

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (05 अगस्त 2024): समाजसेवी एवं एडवोकेट रंजन तोमर (Social worker and advocate Ranjan Tomar) ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) से प्राधिकरण के अन्तर्गत आने वाले ग्रामों में जलापूर्ति के सम्बन्ध में RTI कर जानकारी मांगी थी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अपना जवाब दिया है, जिसमें प्राधिकरण ने ग्रामों में जलापूर्ति के बारे में विस्तृत जानकारी दी है।

जन सूचना अधिकार अधिनियम 2005 के अन्तर्गत RTI संख्या- GNIDA/R/2024/60317, 26.06.2024 को एडवोकेट रंजन तोमर ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अन्तर्गत आने वाले ग्रामों में जलापूर्ति के सम्बन्ध में सूचना चाही और इस संबंध में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राधिकरण के अधिसूचित कुल 122 ग्रामों में से 66 ग्रामों में सूचारू रूप से जलापूर्ति की जा रही है, 28 ग्रामों में जलापूर्ति प्रदान किये जाने हेतु कार्य प्रगति पर है, 12 ग्रामों में आदर्श ग्राम के रूप में विकास कार्य प्रगति पर है, 14 ग्रामों में जलापूर्ति प्रदान किये जाने के लिए आगणन स्वीकृति प्रक्रिया में है तथा 2 ग्राम में आबादी न होने के कारण कार्य प्रस्तावित नहीं किया गया है।।

 

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share