ITS Engineering College में विद्यार्थियों को मिले टेबलेट

आई टी एस इंजीनियरिंग कालेज ग्रेटर नोएडा में बुधवार को युवाओं को आधुनिक दौर से जोड़ने और स्वावलंबी बनाने को लेकर उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा राज्य के मेधावी छात्र-छात्राओं को डिजिटल शिक्षा से जोड़ने के लिए स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना को शुरू किया उत्तर प्रदेश फ्री स्मार्टफोन टैबलेट योजना डिजीशक्ती के तहत आई टी एस इंजीनियर कालेज ग्रेटर नोएडा, में विद्यार्थियों को टेबलेट वितरित किए गए।

इस कार्यक्रम में कॉलेज के निदेशक डॉक्टर मयंक गर्ग, डीन डॉक्टर संजय यादव, रजिस्ट्रार नितिन गुप्ता व विभगाध्यक्ष सहित अन्य शिक्षक भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

डॉक्टर मयंक गर्ग ने इस अवसर पर सरकार के इस महत्वपूर्ण कदम की सराहना करते हुए कहा कि यूपी में फ्री टेबलेट और स्मार्टफोन छात्रों को प्रदान करने का सरकार का उद्देश्य एकदम से साफ है कि विद्यार्थियों को डिजिटल की दुनिया में आगे बढ़ाना है।

जिसके जरिए वह बेहतर और अच्छे शिक्षा प्राप्त कर सकें इससे उन्हें शिक्षा के अलग-अलग जारी और रोजगार ढूंढने में भी काफी मदद मिलेगी छात्र बिना किसी परेशानी के अपने आप को सशक्त और आत्मनिर्भर बन सकते हैं सही मायने में सरकार का यह महत्वपूर्ण कदम प्रधानमंत्री के सपने विकसित भारत की थीम को और मजबूती प्रदान करेगा देश का युवा यदि सशक्त होगा तो राष्ट्र भी उन्नति की ओर अवश्य ही अग्रसर होगा।

Share