Greater Noida Authority News: ACEO सौम्य श्रीवास्तव ने उद्यमियों की समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29 जुलाई 2024): ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Greater Noida Industrial Development Authority) के सभाकक्ष में सोमवार, 29 जुलाई को सौम्य श्रीवास्तव, ACEO, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Saumya Srivastava, ACEO, Greater Noida Authority) की अध्यक्षता में उद्यमियों के साथ एक गोष्ठी आयोजित की गई। उक्त गोष्ठी में उद्यमियों ने निम्न मुद्दों को प्राधिकरण के अधिकारियों के समक्ष रखा। IIA ग्रेटर नोएडा चैप्टर की ओर से जेड रहमान ने समस्याओं को एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव के समक्ष रखा।

1. OTS की मांग:- ओटीएस स्कीम की मांग उद्यमी लंबे समय से कर रहे हैं, यह एक औद्योगिक क्षेत्र होते हुए भी औद्योगिक उपभोक्ताओं के लिए कोई भी ओटीएस स्कीम अभी तक नहीं लाई गई है। प्राधिकरण से डिमांड है कि जल्द से जल्द इस ओटीएस स्कीम को लाया जाए और जो पुराने बकाया है उन पर पेनल्टी और ब्याज में छूट दी जाए। यह भी डिमांड रखी गई कि औद्योगिक क्षेत्र में कैंप लगाकर इंडस्ट्री के फंक्शनल तथा कंप्लीशन सर्टिफिकेट जारी किए जाएं और इस कैंप में जो आर्डर की की छोटी-छोटी स्थानीय समस्याएं हैं उनको भी निराकरण किया जाए।

2. Waste collection and disposal की मांग: उद्योगों से निकलने वाले कूड़े कचरे का नियमित उठान व निर्धारित जगह पहुंचाना। कचरे को डोर टू डोर पिकअप कराया जाए और हर गली में एक डब्बा रखवाया जाए जिसमें लोग अपना वेट डाल सकें।

3.उत्पादनरत उद्योगों में बीच में खाली पड़े भूखंडों का रखरखाव, साफ – सफाई आदि की व्यवस्था बनाना।

4. N G tranformer चंचल वार्ष्णेय के प्लॉट का ट्रांसफर।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि उद्योगों के लिए OTS की अनुमति वरिष्ठ पदाधिकारियों से चर्चा करने के बाद निर्णय लेंगे। गोष्ठी में ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण से नवीन सिंह OSD Industries, संतोष यादव OSD, हिमांशु OSD Projects, वित्त, जल, हॉर्टिकल्चर, विद्युत आदि सभी प्रमुख विभागों के अधिकारीगणों ने अपने विभागों से संबंधित प्रश्नों के जवाब दिए।

IIA ग्रेटर नोएडा की ओर से राष्ट्रीय सचिव विशारद गौतम, जेड रहमान (चेयरमैन तकनीकी समिति), सोहराब जामी व चंचल कुमार ने प्रतिभाग किया।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share