ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण ने विकास कार्यो के लिए जारी किये 42 करोड़ के टेंडर, 3 और गावों को स्मार्ट बनाना शामिल

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने तीन गांवों को स्मार्ट विलेज के रूप में विकसित करने से जुड़े कार्यों के लिए टेंडर जारी किए हैं। इन पर करीब छह करोड़ रुपये खर्च होने का आकलन है। वहीं, 25 अन्य कार्यों के लिए भी प्राधिकरण ने 41.64 करोड़ रुपये के टेंडर निकाले हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर गांवों को स्मार्ट विलेज बनाने के प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। पहले चरण के 14 गांव चिंहित किए हैं, जिनके लिए अलग-अलग टेंडर जारी कर काम कराने के लिए प्राधिकरण प्रयासरत है। कुछ गांवों के टेंडर पहले ही हो चुके हैं। तीन और गांवों को टेंडर अब जारी किए गए हैं। ये छपरौला, चिपियाना खुर्द उर्फ टिगरी और युसुफपुर चकशाहबेरी गांव शामिल हैं। युसुफपुर चक शाहबेरी के टेंडर के लिए 02 दिसंबर तक आवेदन करने की अंतिम तिथि है। छह दिसंबर को प्री-क्वालीफिकेशन बिड खुलेगी। चिपियाना खुर्द उर्फ टिगरी गांव के टेंडर के लिए शुक्रवार से आवेदन शुरू हो गया है। आवेदन की अंतिम तिथि छह दिसंबर है। आठ दिसंबर को प्री क्वालीफिकेशन बिड खुलेगी। वहीं, छपरौला के टेंडर के लिए शुक्रवार से आवेदन शुरू हुए हैं। नौ दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है। इसकी प्री क्वालीफिकेशन बिड 13 दिसंबर को खुलेगी। प्री क्वालीफिकेशन के बाद फाइनेंशियल बिड के जरिए स्मार्ट विलेज के कार्यों को करने वाली कंपनी का चयन होगा। महाप्रबंधक एके अरोड़ा ने कंपनियों का चयन होते ही जल्द काम शुरू कराने की बात कही है।

इसके अलावा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टरों व गांवों से जुड़े 25 अन्य कार्यों के लिए भी करीब 42 करोड़ रुपये के टेंडर जारी किए हैं। प्राधिकरण के महाप्रबंधक (परियोजना) एके अरोड़ा ने बताया कि इन विकास कार्यों में बोड़ाकी में श्मशान घाट, कब्रिस्तान व बरातघर का मरम्मत, धूम मानिकपुर में सीसी रोड की मरम्मत, सेक्टर अल्फा वन में स्टाफ क्वार्टर की मरम्मत, आईटी सिटी व ग्राम मुर्शिदपुर में सीवर लाइन की मरम्मत, सेक्टर अल्फा वन की सर्विस रोड पर इंटरलॉकिंग टाइल्स, ग्रेटर नोएडा के जोन टू व थ्री में वाटर सप्लाई के लिए पंप हाउस का मरम्मत, सिग्मा थ्री व फोर, अल्फा वन, गामा वन, गामा टू आदि का रखरखाव, सेक्टर तीन के पॉकेट डी की आंतरिक सड़कों की री-सर्फेसिंग, बादलपुर में आबादी भूखंडों का विकास कार्य, 60 मीटर व 130 मीटर रोड का रखरखाव, गांव चचूला, दाउदपुर, हतेवा, खानपुर, सलेमपुर गुर्जर, रोशनपुर, लड़पुरा व कासना में तीन साल के पानी की लाइनों का रखरखाव, कनेक्शन व ट्यूबवेल से पानी की लाइनों को जोड़ना आदि कार्य शामिल हैं। ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने इन कार्यों को तय समय से शुरू कराकर जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए हैं।

Share