प्रेम प्रसंग बना मौत का कारण, हत्या की साजिश, एक क्लिक में जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (28 जुलाई 2024): ग्रेटर नोएडा पुलिस ने हत्याकांड के मामले का बड़ा खुलासा किया है। थाना इकोटेक 03 पुलिस ने ऑटो चालक भुवनेश यादव की हत्या का षड्यंत्र रचने वाले आरोपी खड़ग सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि मृतक ने अपने गांव की एक युवती से प्रेम-प्रसंग के चलते भागकर शादी की थी और मृतक का गांव जाना युवती के घरवालों को पसंद नहीं था उसको इससे शर्मिंदगी महसूस होती थी, जिसके चलते युवती के परिजनों ने भुवनेश को मारने के लिए 3 लाख की फिरौती दी थी।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 16 जुलाई को थाना ईकोटेक 3 क्षेत्रान्तर्गत झाडियो मे एक अज्ञात व्यक्ति के शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। उक्त सूचना पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृतक की शिनाख्त के लिए टीम का गठन किया गया। लोकल इन्टेलीजेन्स की सूचना के आधार पर मृतक की शिनाख्त भुवनेश यादव, निवासी-ग्राम नन्दरोली, थाना गुन्नोर जनपद सम्भल; हालपता ग्राम- पतवाडी, थाना बिसरख गौतमबुद्ध नगर उम्र करीब 32 वर्ष के रूप मे हुई। मृतक भुवनेश नोएडा मे ऑटो चलाता था।

आगे पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि तहरीर के आधार पर थाना स्थानीय पर मुकदमा दर्ज किया गया। घटना के सफल व शीघ्र अनावरण के लिए टीमो का गठन किया गया। सर्विलांस की मदद से व लोकल इन्टेलीजेन्स की गोपनीय सूचना के आधार पर मृतक भुवनेश हत्या आरोपी खड़ग सिंह उर्फ खान सहाय यादव निवासी ग्राम नन्दरौली थाना गुन्नौर जिला सम्भल उम्र-45 वर्ष को 27 जूलाई को गिरफ्तार किया गया।

कैसे रची हत्या की साजिश

मृतक भुवनेश यादव करीब 05 वर्ष पूर्व अपने ही गाँव के रहने वाले बुद्धसैन की बेटी को लेकर फरार हो गया व प्रेम विवाह कर लिया था। इसी बात को लेकर लडकी के परिजन मृतक भुवनेश से नफरत करते थे। भुवनेश जब भी अपने गाँव जाता था तो आरोपी खडग सिंह और उसका परिवार खुद को अपमानित महसूस करते थे। खडग सिंह व बुद्धसेन दोनो भाई है, जो उसी के साथ गाँव मे रहता है। आरोपी नीरज उर्फ नीरेश की खडग सिंह के गाँव नन्दरोली में ससुराल है। खडग सिंह व बुद्धसेन द्वारा आरोपी नीरज उर्फ नीरेश के साथ मिलकर योजना/षड़यन्त्र बनाया कि अपने अपमान का बदला लेने के लिए भुवनेश की हत्या करा देते है। खडग सिंह और बुद्धसेन ने नीरज उर्फ नीरेश से भुवनेश की हत्या कराने के लिए भाडे के हत्यारे ढूंढने के लिये कहा और बताया कि हम हत्या के बदले मे 3,00,000/- (तीन लाख रूपये) उन्हे दे देंगे। इसी क्रम मे नीरज ने सह आरोपी अवधेश यादव व यशपाल उर्फ टिण्डा से सम्पर्क किया तथा उन्हे पूरी बात बताकर भुवनेश की हत्या करने की योजना बनाई।

बुद्धसेन ने हत्या के बदले पेशगी मे दी जाने वाली रकम (तीन लाख रूपये) के बदले 01 सोने का हार व 04 सोने की चूडियां सम्भल मे ज्वैलर्स की दुकान पर गिरवी रख दी और आरोपियों को बताया कि जब तुम भुवनेश की हत्या कर दोगे तो यह सोने के जेवरात आकर दुकान से ले जाना। 10 जून को को अभियुक्त नीरज अपनी बोलेरो गाडी से आरोपी अवधेश व यशपाल उर्फ टूण्डा और अवधेश यादव के साथ भुवनेश की रेकी करने नोएडा आये किन्तु उस दिन उन्हे भुवनेश के बारे मे ज्यादा जानकारी हासिल नही हो पायी। मृतक भुवनेश यादव नोएडा मे ऑटो चलाता था। भुवनेश को इन सभी ने टेम्पो स्टेण्डो के आसपास काफी ढूंढा किन्तु नही मिला।

12 जून को आरोपी यशपाल उर्फ टुण्डा ने फोन कर आरोपी अवधेश को फोन कर बताया कि हम भुवनेश को नही ढूंढ पा रहे है तुम नोएडा आ जाओ। अवधेश 12 जून को नोएडा आ गया और आरोपी नीरज अपनी बोलेरो गाडी यशपाल के पास छोडकर अपने गाँव चला गया। 15 जून की शाम के समय भुवनेश यादव इन लोगो को सूरजपुर टैम्पू स्टैण्ड में सवारी लेता हुआ मिल गया। इन लोगो ने हमेशा की तरह हाल चाल लेकर बातचीत किया। अवधेश व यशपाल उर्फ टीटू दोनो भुवनेश के टैम्पू में बैठकर सवारियो के साथ गौर सिटी की तरफ चल दिये। भुवनेश के टेम्पो से कुछ पीछे अवधेश भी बोलेरो से उनके पीछे पीछे चल दिया। भुवनेश के पास दो सवारी एटीएस गोल चक्कर की थी। गौर सिटी पहुँचकर भुवनेश ने बताया कि उसे एटीएस गोल चक्कर सवारी छोडने जाना है। छोडकर वापस आता हूँ फिर बैठकर ड्रिंक पार्टी की जायेगी। बहुत दिन बाद तुम लोग मिले हो। योजना के अनुसार यशपाल उर्फ टीटू मृतक भुवनेश के टैम्पू में बैठकर सवारियो के साथ ही चला गया। वापस आने पर भुवनेश ने अवधेश को फोन किया और बोला कि अवधेश तुम कहां हो। अबधेश ने बात करते हुए बताया कि तुम लोग जिस जगह पर हो मुझे बताओ मै वही आ रहा हूँ। इसके बाद ये सभी लोग आपस मे मिल गये और टेम्पू में बैठकर बिसरख क्षेत्र में ही अंग्रेजी शराब के ठेका, छोटी मिलक बिसरख क्षेत्र में पहुँचे।

पीछे पीछे अवधेश यादव,नीरज वाली बोलेरो लेकर आ गया। मृतक भुवनेश के टेम्पो छोटी मिलक के पार्क में बहुत गाडियां खडी रहती है। कार से एक कवर निकालकर ढक कर खडा कर दिया था। अवधेश अंग्रेजी शराब के ठेका से एक अंग्रेजी शराब की बोतल व मृतक भुवनेश नें पास की दुकान से खाने का सामान खरीदा फिर इन लोगो ने कार में बैठकर एक साथ शराब पी। अबधेश व यशपाल उर्फ टीटू ने थोडी थोडी शराब दिखाने के लिये पी किन्तु बहाने से भुवनेश को बहुत ज्यादा शराब पिला दिया था। लगभग एक घण्टा उसी स्थान पर इन लोगो ने कार में बैठकर शराब पिया था। अवधेश यादव निवासी मढौली शराब का सेवन नही करता यह कार में साथ में मौजूद था। समय करीब 11.00 बजे रात्रि के आसपास तीनो आरोपी मृतक भुवनेश के साथ कार से चल निकले, भुवनेश अत्यधिक शराब के नशे में हो गया तथा कार में ही उल्टी करने लगा।

जब ये लोग कार से गांव की तरफ जाने लगे तो रास्ते में ही भुवनेश को पकडकर कपडे के लाल रंग के अंगौछा जो कार में पहले से रखा था नीरज का था की सहायता से अवधेश व यशपाल उर्फ टूण्डा उर्फ टीटू ने गला घोट दिया और उसकी मृत्यु हो गयी, अवधेश यादव नि0 मढौली बोलेरो गाडी चला रहा था। जब ये लोगो को यकीन हो गया कि भुवनेश की मृत्यु हो गयी है अब व जीवित नही बचा है तो उसके जेब में रखा मोबाईल फोन ले लिया था और स्विच आफ कर दिया था क्योकि लगातार उसके फोन की घण्टिया बज रही थी। फिर ये लोग शव को पुलिस लाईन के पास फेंककर वापस ये तीनो अपने गांव को चल दिये, भोर में ही हम लोग गांव पहुँच गये थे। समय ज्यादा हो जाने के कारण पुलिस हम पर अब ज्यादा शक नही करेगी। इसलिये हम लोगो ने राजा ज्वैलर्स की दुकान से बुद्धसेन व खडग सिंह के द्वारा हत्या के लिये गिरवी रखे गये जेवर, सोने के हार व सोने की चुडिया लेकर बटवारा के लिये व मिलक लच्छी गाँव मे खडे मृतक भुवनेश के ऑटो को यहाँ से हटाने के लिये नोएडा आये थे। इनको किसी अच्छी दुकान मे बेचकर पैसे बांट लेते, सोने का समान, गले का हार व चुडिया नीरज के पास बोलेरो गाडी में है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share