Greater Noida: पानी की किल्लत बनी गंभीर समस्या, सेक्टर वासियों ने उठाई आवाज

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24 जुलाई 2024): ग्रेटर नोएडा‌ (Greater Noida) के सेक्टर बीटा-1 और 2, गामा-1 और 2, अल्फा-1 और 2, सेक्टर 36 और 37 समेत कई सेक्टरों से पानी की आपूर्ति में कमी या पानी कम दबाव आने जैसी शिकायतें सामने आ रही हैं। वहीं टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने पानी की समस्या को लेकर शहर के विभिन्न सेक्टरों के निवासियों से बात की, जिसमें निवासियों ने जल संकट के बारे में बताया। इस समस्या के समाधान को लेकर टेन न्यूज की टीम ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ आशुतोष द्विवेदी (Greater Noida Authority ACEO Ashutosh Dwivedi) से बातचीत करने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं हो पाई।

टेन न्यूज़ से बातचीत करते हुए सेक्टर बीटा-1 निवासी बृजपाल नागर ने बताया कि सेक्टर में पिछले दो-तीन महीने से पानी की समस्या बनी हुई है। पानी का प्रेशर बहुत कम आ रहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को भी इस समस्या के बारे में कई बार बताया गया लेकिन फिर भी इस समस्या पर कोई काम नहीं किया गया और सेक्टर में पानी का दबाव अभी बहुत कम आ रहा है, जिससे निवासियों और सेक्टर वासियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है‌।

किसान नेता सुनील प्रधान ने टेन न्यूज के साथ बातचीत करते हुए बताया कि‌‌ सेक्टर 36 और 37 में पानी की समस्यां काफी गंभीर है। पानी का जो प्रेशर है, दबाव है बहुत कम आता है, जिससे काफी परेशानी होती है। साथ ही कभी-कभी गंदा पानी भी आता है, जिसमें मिट्टी देखने को मिलती है। उम्मीद है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण समस्या को संज्ञान में ले और इसका निवारण करें।

टेन न्यूज के साथ बातचीत करते हुए समाजसेवी रूपा गुप्ता ने बताया कि उनके सेक्टर गामा-2 का पानी की समस्या है। एक तो जगह-जगह पानी की पाइपलाइन फटने से जो पानी की सप्लाई पर असर पड़ता है और पानी कम टाइम के लिए आता है। साथ ही जो पानी का प्रेशर है वह भी बहुत कम आ रहा है, जिससे निवासियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए प्राधिकरण सबसे पहले जो पानी की पाइप है, उनको दुरुस्त करने का काम करें ताकि निवासियों को टाइम पर पानी की सप्लाई मिलें।

टेन न्यूज की टीम ने शहर में हो रही पानी की कम सप्लाई और कम प्रेशर की समस्यांओं को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ आशुतोष द्विवेदी से बातचीत करने प्रयास किया लेकिन किसी कारणवश बात नहीं हो पाई है। संपर्क होने के बाद खबर को अपडेट किया जाएगा।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share