कारगिल राजतम महा आयोजन | एमसीआई,इंडिया एक्सपो,यूजीजे फाउंडेशन का संयुक्त प्रयास

नोएडा।एमसीआई,इंडिया एक्सपो,यूजीजे फाउंडेशन के संयुक्त प्रयासों  से कारगिल राजतम महा आयोजन इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित किया जा रहा है। मातृभूमि पर जान न्योछावर करने वाले देश के वीर शहीदों और उनके परिवारों को सम्मान देने के लिए आमंत्रित किया गया है। यह कार्यक्रम दिन शुक्रवार, 19 जुलाई को दोपहर  एक बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित किया जाएगा।  इस महा आयोजन में सभी देशवासियों से प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से शामिल होकर देश के वीर सपूतों को सच्ची श्रद्धांजलि और उनके परिवारों के सम्मानित होने का साक्षी बनने का गौरव प्राप्त करने की अपील है। आयोजन का  मुख्य उद्देश्य
कारगिल राजतम कार्यक्रम के जरिए वीर शहीदों को याद करना ,उनके परिवारों को सम्मानित करने के साथ – साथ देश की भावी युवा पीढ़ी को उन जांबाज  वीरों के शौर्य और पराक्रम से अवगत कराते हुए,उनमें देश भक्ति और भारत की संस्कृति को प्रज्वलित रखना है।
उद्देश्य, मिशन और दृष्टि
 मातृभूमि की रक्षा हेतु वर्दी पहन कर अपना सर्वस्व जीवन अर्पित करने वाले शूरवीरों,  वेटरंस परिवार और शहीद परिवारों को नमन करने,उनका स्वागत और अभिनंदन करने ,उन्हें सामूहिक रूप से सम्मान देकर उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट करने, उनका हौसला बढ़ाने और युवा पीढ़ी को देश सेवा के लिए प्रेरित करने का है।
देश के युवाओं से अपील
देश की भावी  युवा पीढ़ी  अपने  सैन्य बलों के बलिदानों और
वीर जवानों के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने के लिए आगे आये।
नमन,सम्मान,श्रद्धांजलि प्रदर्शनी
दिनांक : 19 जुलाई 2024
स्थान : इंडिया एक्सपो मार्ट
ग्रेटर नोएडा , गौतम बुद्ध नगर
समय
 कारगिल शौर्य प्रदर्शनी
दोपहर 1: 00 बजे से
 “एक शाम देश के वीरों के नाम”
“सम्मान एवं श्रद्धांजलि”
शाम 4 बजे से 5:30  बजे तक
 कार्यक्रम के मुख्य  आकर्षण
 देश के वीर नायकों ,विशेषत: कारगिल के वीरों , वेटरेंस परिवारों और  शहीदों के परिवारों से रूबरू होने का दुर्लभ अवसर
 वीर जांबाजों के  अनुभव और अनसुने किस्से जानें ,उन्ही की जुबानी
 देश के सैन्य,सुरक्षा बलों, प्रशासनिक , सामाजिक ,और  राजनैतिक गणमान्यों के विचारों से होंगे अवगत
 देश के सैंकड़ों वीर शहीदों के घरों की मिट्टी के कलश पर पुष्पांजलि , श्रद्धांजलि अर्पित करने का पुनीत अवसर।
कार्यक्रम में प्रवेश के लिए पास/निमंत्रण पत्र अनिवार्य
अपना मौलिक दायित्व निभाते हुए कार्यक्रम में पहुंच, पुनीत अवसर पाये। राष्ट्र भावना को बल दे। वैकल्पिक तौर पर घर बैठे विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म पर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण का हिस्सा बन अपनी और परिवार, इष्ट मित्रों को इस राष्ट्र महायज्ञ में महती उपस्थिति से आहुति प्रदान कर सौभाग्य के धनी हो।
 आप सबके सहयोग से कारगिल रजतम कार्यक्रम की श्रृंखला में सभी वर्गों,धर्मो और समुदाय के लोगो की भागीदारी के प्रयास के साथ नोएडा ग्रेटर नोएडा के  आरडब्ल्यू , सामाजिक ,धार्मिक  शैक्षणिक , व्यावसायिक , औद्योगिक संगठनों / संस्थानों की  व्यक्तिगत / संस्थागत उपस्थिति / वर्चुअल भागीदारी रहेगी।
Share