UPKL 2024: 120 खिलाड़ियों के लिए टीमों ने लगाई बोली, 11 जुलाई से शुरू होंगे लीग मुकाबले

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा वेस्ट (11 जून 2024): उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग (UPKL) 2024 के लिए मेगा नीलामी 10 जून को ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित The Gaurs Sarovar Premiere – Gaur City में संपन्न हुई। इस दौरान अलग-अलग टीमों ने 120 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई। जिनमें सबसे ज्यादा बोली लगाते हुए लखनऊ लॉयन ने अर्जुन देसवाल को 3.10 लाख में और यमुना योद्धा ने विनय को 3.10 लाख में खरीदा।

सभी टीमों ने 15-15 खिलाड़ी खरीदे और हर टीम ने खिलाड़ियों पर 12 लाख रुपये इन्वेस्ट किए। नीलामी में हिस्सा लेनी वाली टीमों में बृज स्टार, गंगा किंग्स ऑफ मिर्जापुर, संगम चैलेंजर्स, काशी किंग्स, यमुना योद्धा, नोएडा निंजा, लखनऊ लायंस, अवध रामदूत और शामिल रही।

UPKL से भविष्य में देश को कई स्टार खिलाड़ी मिलेंगे – राहुल चौधरी

नीलामी में उपस्थित 394 खिलाड़ियों को चार अलग-अलग श्रेणियों – ए, बी, सी, डी में विभाजित किया गया था। इस आयोजन में भारतीय कबड्डी की दुनिया के कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रसिद्ध खिलाड़ी मौजूद रहे। इन शीर्ष एथलीट्स की विशेषज्ञता और स्टार पावर के कारण यह नीलामी उत्साह और उम्मीदों का केंद्र बिंदु बन गई। UPKL के स्पोर्ट्स एंबेसडर राहुल चौधरी ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि मेगा नीलामी न केवल टीमों और खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण क्षण रहा, बल्कि उत्तर प्रदेश में कबड्डी के विकास और लोकप्रियता के लिए भी एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह एक रोमांचक आयोजन की शुरुआत है, जिसमें टीमों के प्रबंधन की रणनीतिक क्षमता का प्रदर्शन देखने को मिलेगा, क्योंकि यहां उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के लिए बोली लगाई गई है। उन्होंने कहा कि यह प्लेटफार्म युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा, जिससे भविष्य में देश को कई स्टार खिलाड़ी मिलेंगे।

यूपीकेएल के संस्थापक संभव जैन ने कहा कि देश के कल्चर से जुड़े खेलों को महत्व मिलना चाहिए, इसी भावना के साथ इस लीग की परिकल्पना की गई है। उन्होंने बताया कि लीग मुकाबले 11 जुलाई 2024 से शुरू होंगे और विजेता टीम को इनाम 10 लाख रुपये व रनर अप टीम को 5 लाख रुपये मिलेंगे।

गंगा किंग ऑफ़ मिर्ज़ापुर को रिप्रेजेंट करने वाली वेदिका त्रिवेदी ने कहा कि यह खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म है। बाकी सभी खेलों में प्लेटफॉर्म्स की कमी नहीं है। परंतु कबड्डी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक्सपोजर देने के लिए इतने मंच उपलब्ध नहीं है। मेरे लिए बहुत स्पेशल मोमेंट है कि आज मैं एक टीम को रिप्रेजेंट कर रही हूं।

गंगा किंग्स ऑफ़ मिर्जापुर के ओनर कैलाश विश्वनाथ शर्मा ने कहा कि आयोजन संभव जैन की प्रयासों से यह शुभ घड़ी आई है। खिलाड़ियों की बोलियां एक से ऊपर एक जा रही है। मैच के लिए उत्साह बना हुआ है। गंगा किंग्स ऑफ़ मिर्ज़ापुर अन्य टीमों से मैदान में मिलने के लिए तैयार है।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share