मतदान केंद्रों में मतदाताओं के फोन प्रतिबंध के कारण काफ़ी परेशानियों का सामना । टेन न्यूज़ की विशेष रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26 अप्रैल 2024): लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की चुनावी प्रक्रिया आज सुबह 7:00 से शुरू हो चुकी है। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में भी दूसरे चरण में यानी आज 26 अप्रैल को चुनावी प्रक्रिया जारी है। आज सुबह 7:00 बजे से गौतमबुद्ध नगर लोकसभा के ग्रेटर नोएडा शहर के मतदाता अति उत्साह के साथ मतदान केंद्र पर अपना मतदान करने पहुंचे रहे हैं एल, वहीं ऐसे में मतदाताओं को एक आम समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मतदाताओं को फोन अंदर ले जाने की अनुमति नहीं है जिसके कारण मतदाताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही कई मतदान स्थलों पर देखा गया कि मीडिया कर्मी को मतदान केंद्र के अंदर कवरेज करने की अनुमति पर प्रतिबंध था इन्हीं दो समस्याओं को लेकर टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने ग्रेटर नोएडा डीसीपी साद मियां खान से खास बातचीत की।

मतदान केंद्रों में मीडिया कवरेज पर प्रतिबंध के बारे में डीसीपी साद मियां खान ने दी जानकारी

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ टेलिफोनिक बातचीत में कुछ मतदान केंद्र स्थलों पर मीडिया कवरेज से रोकने की बात पर ग्रेटर नोएडा डीसीपी साथ मियां खान ने कहा कि निर्वाचन चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार मीडिया कर्मियों को मतदान केंद्र में मतदान कक्ष छोड़कर मतदान केंद्र के परिसर के अंदर कवरेज करने की अनुमति है। वहीं कुछ मतदान स्थलों पर मीडिया कर्मियों को असुविधा होने पर हमने इस समस्या को संज्ञान में लेते हुए मतदान केंद्र में लगे सभी पुलिस कर्मियों को अवगत कराया कि मतदान कक्ष को छोड़कर मतदान परिसर में मीडिया कर्मियों को कवरेज करने की अनुमति है, अब मीडिया कर्मियों को कोई भी असुविधा नहीं होगी वह मतदान कक्ष छोड़कर मतदान परिसर के अंदर मीडिया कवरेज आसानी से कर सकेंगे।

मतदान केंद्रों में मतदाताओं के फोन प्रतिबंध पर डीसीपी साद मियां खान ने दी जानकारी

मदाताओं को मतदान केंद्रों पर फोन प्रतिबंध पर बातचीत करते हुए ग्रेटर नोएडा डीसीपी साद मियां खान ने कहा कि निर्वाचन आयोग के जारी गाइडलाइन के अनुसार जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी किए हैं कि मतदान स्थलों पर मतदाताओं को फोन ले जाने पर प्रतिबंधित है। इसी के तहत सभी मतदाताओं को मतदाता केंद्र पर फोन ले जाने से रोका जा है और पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी का पूरी निष्ठा और ईमानदारी से पालन कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दे कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शिता के साथ चुनावी प्रक्रिया संपन्न की जा रही है। 11 हजार पुलिस कर्मी गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में चुनाव को संपन्न कराने में लगे हुए हैं। वही इस बार मतदाताओं में भी ही उत्साह देखा जा रहा है लोग अपने घरों से बाहर निकाल कर मतदान के लिए आ रहे हैं आपको क्या लगता है इस बार गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में क्षेत्र में कितने प्रतिशत मतदान होगा इस पर अपनी राय हमारे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share