गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव: सभी प्रत्याशियों पर जिला प्रशासन की नजर, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24 अप्रैल 2024): जिला निर्वाचन अधिकारी गौतमबुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि लोकसभा सम्मान निर्वाचन 2024 को निष्पक्ष, स्वतंत्र, पारदर्शी तरीके से संपन्न करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान से 72 घंटे पूर्व की गतिविधियों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों के तहत कोई भी प्रत्याशी 72 घंटे के अंदर बल्क एसएमएस द्वारा प्रचार प्रसार नहीं करेगा तथा कोई भी प्रत्याशी अपने प्रचार प्रसार में जाति धर्म या धार्मिक स्थलों का उपयोग नहीं करेगा। उन्होंने यह भी बताया कि कोई भी राजनीतिक व्यक्ति जिसका वोट गौतम बुद्ध नगर लोकसभा संसदीय क्षेत्र में नहीं है उसको मतदान से 48 घंटे पूर्व से लोकसभा क्षेत्र में रहने की अनुमति नहीं होगी।

आगे जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि प्रत्याशी, कार्यकर्ता एवं एजेन्ट को एक-एक गाड़ी ही अनुमन्य होगी। उन्होंने कहा कि एक गाड़ी में ड्राइवर सहित पांच व्यक्तियों के चलने की ही अनुमति प्रदान की जाएगी,गाडियों की विंड स्क्रीन पर निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी वाहन पास लगाना अनिवार्य है। इन गाड़ियों से मतदाताओं को लाने ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि अनुमति प्राप्त वाहनों के अलावा कोई भी वाहन पोलिंग बूथ के 200 मी. के दायरे में प्रवेश नहीं करेगा। वॉटर टैंक, एंबुलेंस, खाद्य सामग्री तथा अन्य आवश्यक वस्तुओं के लाने ले जाने वाले वाहनों पर रोक नहीं लगेगी। सभी सार्वजनिक वाहन अपने-अपने फिक्स रूट पर ही चलेंगे।

एमसीसी प्रभारी नितिन मदान ने बताया कि कि पोलिंग सेंटर के 100 मीटर के दायरे में अधिकारियों एवं अनुमति प्राप्त व्यक्तियों के अलावा कोई भी व्यक्ति अपना मोबाइल नहीं ले जाएगा।पोलिंग पार्टियों के बस्ते सामान्य हो उस पर किसी भी प्रत्याशी से संबंधित प्रचार सामग्री चस्पा न हो तथा पोलिंग स्टेशन से 100 मीटर के दायरे में वितरण की जाने वाली मतदाता पर्ची सादे कागज पर हो। पर्ची पर किसी भी प्रत्याशी का नाम अथवा चुनाव चिन्ह नहीं होना चाहिए। पोलिंग स्टेशन के 100 मीटर के अन्दर कोई भी इक्विपमेंट ले जाने,लाउड स्पीकर लगाने तथा पोस्टर बैनेर लगाने की अनुमति नहीं होगी। जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति के साथ पैक आर्म‌‌‌ के साथ एक सुरक्षा कर्मी की अनुमति दी जाएगी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share