“हम राजनीति सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि देश बनाने के लिए करते हैं”, गौतमबुद्ध नगर में गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23 अप्रैल 2024): गौतमबुद्ध नगर में द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। इस बाबत राजनीतिक पार्टियां पूरी दमखम के साथ मैदान में डटी हुई है। राजनीति के तमाम दिग्गज गौतमबुद्ध नगर में आकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं और अपनी पार्टी के प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील कर रहे हैं। इसी कड़ी में 23 अप्रैल, मंगलवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत दादरी के बिसहाड़ा पहुंचे। यहां रक्षा मंत्री ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा को ऐतिहासिक मतों से जीत दिलाने की अपील की।

दादरी में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, आज जिस स्थान पर यह कार्यक्रम हो रहा है यह स्व. मेघनाथ सिंह जी के द्वारा निर्मित विद्यालय है। स्व. मेघनाथ जी का मुझे पुत्रवत स्नेह प्राप्त था। जहां तक नोएडा का प्रश्न है तो आप जानते हैं कि एक समय में नोएडा उत्तर प्रदेश के नेताओं और अधिकारियों के लिए भ्रष्टाचार का एक बहुत बड़ा सेंटर था लेकिन आज मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में यह नोएडा भ्रष्टाचार का केंद्र नहीं रह गया है बल्कि भारत का एक बिजनेस सेंटर बनकर खड़ा हो गया है। यहां जिस तरह से अपराधियों का खौफ था माफियाओं का राज था लेकिन यह सब बीते दिनों की बातें हो गई, आज केवल उत्तर प्रदेश में नहीं पूरे हिंदुस्तान में यदि कोई जगह पर्यटन और बेहतर कानून व्यवस्था के लिए जाना जाता है तो हमारा यह नोएडा जाना जाता है।

जेवर एयरपोर्ट को लेकर क्या बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

आगे उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश अपराधिक घटनाओं के रिकॉर्ड के लिए नहीं जाना जाता बल्कि दुनिया के दूसरे देशों से जो निवेश हो रहा है, चमचमाती सड़कों के लिए नोएडा जाना जाता है। जेवर एयरपोर्ट का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि, मुझे याद है जब मैं मुख्यमंत्री था तो जेवर एयरपोर्ट का प्रस्ताव लेकर मैं भारत सरकार के पास गया था, बीच में दूसरी सरकारें आती रही और उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया। लेकिन मैं आभार व्यक्त करना चाहता हूं प्रधानमंत्री मोदी जी और मुख्यमंत्री योगी जी के प्रति जिन्होंने संकल्प ले लिया कि जेवर में भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनाना है और आज यह एयरपोर्ट बनकर तैयार है। यह उत्तर प्रदेश जिनकी गणना गरीब राज्यों में की जाती थी लेकिन आज सीना ठोककर आप कह सकते हैं कि डबल इंजन की सरकार के कारण करिश्मा हुआ है। आज उत्तर प्रदेश की गणना गरीब राज्यों में नहीं की जाती है, कुछ ही वर्षों में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यस्था का आकार वन ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा। यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, देश की अर्थव्यवस्था में पांचवां हिस्सा उत्तर प्रदेश का होगा।

भाजपा जो कहती है वह करती है: राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

राजनीतिक पार्टियों की स्थिति आप जानते हैं, चुनाव आते ही कहते हैं कि हमें सांसद – विधायक बना दो , हम ये कर देंगे , वो कर देंगे… लेकिन चुनाव जीतते ही भूल जाते हैं। लेकिन भाजपा इकलौती ऐसी पार्टी है कि जो कहती है वो करती है। यदि किसी को विश्वास ना हो तो हमारा घोषणा पत्र उठाकर देख ले। 1951 से हम कहते आ रहे हैं कि जिस दिन संसद के दोनों सदनों में हमें बहुमत मिल जाएगा हम धारा 370 को हटा देंगे। और आपने देखा कि बहुमत मिलते ही हमने धारा 370 हटा दिया। हम 1984 से कहते आ रहे हैं कि जिस दिन केंद्र में हमारी सरकार बन जाएगी अयोध्या की धरती पर भव्य राम मंदिर बनकर रहेगा। हम नारे लगाते थे ” राम लला हम आएंगे, मंदिर यहीं बनाएंगे” , आज अयोध्या की धरती पर भव्य राम मंदिर बन गया और हमारे प्रधानमंत्री ने 22 जनवरी को संत महात्माओं की नेतृत्व में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कर दी , जो कहा था कर के दिखा दिया। अब भगवान राम अपनी कुटिया से निकलकर महल में पहुंच चुके हैं तो अब भारत में रामराज्य की स्थापना हो कर रहेगा।

हमलोगों ने कहा था कि हम आएंगे तो तीन तलाक की व्यवस्था को समाप्त करेंगे, लोग कहते थे कि यह मुसलमानों का मसला है , लेकिन भाइयों बहनों हिंदुस्तान में रहने वाली सभी धर्मों की मां, बहन, बेटियों को हम अपना मां, बहन और बेटी ही मानते हैं चाहे दूसरा कुछ मानता हो। सरकार बने या ना बने हम राजनीति सरकार बनाने के लिए नहीं करते हैं हम राजनीति देश बनाने के लिए करते हैं। किसी के नाराज होने से मुझे कोई फर्क नही पड़ता। हमलेगों ने जो कहा था सब किया।

विपक्ष पर जमकर हमलावर हुए राजनाथ सिंह

विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि, ये लोग प्रधानमंत्री जी पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे हैं, मैं जानता हूं उन्हें वो कभी भी हिन्दू – मुस्लिम की राजनीति नहीं करते हैं। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि कांग्रेस संपत्तियों का सर्वे कराना चाहते हैं, तो कांग्रेसियों को आपत्ति हो गई। कांग्रेसियों से कहना चाहता हूं कि, आप स्पष्ट कीजिए कि आप क्यों सर्वे कराना चाहते हैं, क्या मनसा है आपकी ?, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के बयानों को कोट करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है , क्यों कहा? देश के संसाधनों पर सबका अधिकार एक समान है।

आरक्षण के मुद्दे पर क्या बोले रक्षा मंत्री

आरक्षण के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि, कांग्रेस की सरकारों ने कई समिति बनाए थे जिसने कहा कि 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण में से 6 फीसदी मुस्लिम और 2 फीसदी अल्पसंख्यकों का आरक्षण होना चाहिए। इतना ही नहीं अनुचित जाति का यदि कोई धर्म परिवर्तन करता है तो उसके बावजूद भी उसे आरक्षण मिलना चाहिए। जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में SC और ST का आरक्षण इन लोगों ने समाप्त कर दिया। हिंदू मुसलमानों को बांटकर इन लोगों ने सरकार बनाई है, भाजपा सबको साथ लेकर इस देश को महान बनाना चाहते हैं।

जनता की आंख में धूल झोंककर राजनीति नहीं की: राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

मैं विपक्षियों को कहना चाहता हूं कि जनता की आंख में धूल झोंककर राजनीति मत करो, आंख में आंख डालकर राजनीति करो। आपका सांसद निर्विरोध जीत जाए तो लोकतंत्र मजबूत हो गया और हमारा एक सांसद जीत गया तो लोकतंत्र कमजोर हो गया। इसी उत्तर प्रदेश में 2012 में कन्नौज उपचुनाव में डिंपल यादव निर्विरोध ही जीती थी। तब सपा, बसपा और कांग्रेस को लोकतंत्र नजर नहीं आया। जनता को गुमराह कर के ये समर्थन हासिल करना चाहते हैं। जनता को धोखे में रखकर मैंने कभी राजनीति नहीं की है। आज से कुछ दिन पहले जब भारत अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत बोलता था तो कोई ध्यान से नहीं सुनता था लेकिन आज जब भारत बोलता है तो पूरी दुनिया कान खोलकर सुनती है। आज भारत 11वीं स्थान से पांचवें स्थान पर पहुंच गया और 2027 तक हमारा भारत टॉप 3 कंट्री में आकर खड़ा हो जाएगा।

क्षेत्र के विकास के लिए डॉ महेश शर्मा मंत्रियों को करते हैं परेशान: राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि, आज हम भारत वासियों के हाथों से मिसाइल बनाते हैं। जो पहले आयात करते थे, अब निर्यात करते हैं। अब भारत कमजोर देश नहीं बल्कि मजबूत देश बन गया है, कोई अगर भारत की तरफ आंख उठाए तो उसे मुंह तोड़ जवाब दे सकता है।

आखिरी में उन्होंने डॉ महेश शर्मा को लेकर कहा कि ये अपने क्षेत्र के विकास के लिए मंत्रियों को बहुत परेशान करते हैं। यदि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है तो महेश शर्मा को बड़ी जीत दिलवानी है। अगली बार स्वागत करवाने नहीं बल्कि आपका आभार व्यक्त करने आऊंगा।

आपने जो पगड़ी दी है इसपर कभी दाग नहीं लगने दूंगा: डॉ महेश शर्मा, भाजपा प्रत्याशी

मेरे बुजुर्गों और युवा साथियों आप सभी लोगों का मुझपर कर्ज है। मास्टर के बेटे को आपने यहां तक पहुंचाया, मोदी सरकार में चार-चार मंत्रालयों में काम करने का अवसर मिला। मैं आप सभी का कर्ज कभी नहीं चुका सकता हूं। डॉ महेश शर्मा ने आगे कहा कि राजनाथ सिंह जी जब आप मुख्यमंत्री थे तब आपने प्रदेश को नकलचियों से मुक्त कराया। आप गृह मंत्री और अब रक्षा मंत्री के रूप में देश को सशक्त कर रहे हैं। जो देश पहले दूसरे देशों से हथियार लेता था आज वो देश हथियार दुनिया अन्य देशों को निर्यात करता है। आप जब कहते हैं कि जो भी ताकत भारत की तरफ आंख उठाकर देखेगा उसे आंख में आंख डालकर जवाब दिया जाएगा तो पूरा देश गौरवान्वित होता है। आज विदेशी ताकतें भी नजर झुका कर बात करती है। आप जैसे युगपुरुष की उपस्थिति को मैं प्रणाम करता हूं।

आगे उन्होंने कहा कि , आप लोगों ने थोड़ा बहुत कर्ज चुकाने का अवसर मुझे भी दिया है। लंबे समय से महाराणा प्रताप जी के प्रतिमा की मांग हो रही थी , हमलोगों ने भव्य प्रतिमा की स्थापित कराई है। आखिरी में मतदताओं से अपील करते हुए भाजपा प्रत्याशी एवं मौजूदा सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि, 26 तारीख को आपके आशीर्वाद की अनुकंपा पर कह रहा हूं कि यदि आपने तीसरी बार मौका दिया तो पूरी ईमानदारी के साथ आपका कार्य और आपकी सेवा करूंगा। आपने जो पगड़ी दिया है उसपर कभी भी दाग नहीं लगने दूंगा।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share