गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में अबकी बार 70% पार मतदान का लक्ष्य | टेन न्यूज लाइव – राष्ट्र चिंतना गोष्ठी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (21 अप्रैल 2024): शनिवार, 20 अप्रैल को राष्ट्रचिंतना गोष्ठी-14 टेन न्यूज की पेशकश सच्ची बात का आयोजन ग्रेटर नोएडा शिक्षक संस्थान पी आई आई टी में किया गया। चर्चा का विषय राजनीति में धर्म और नैतिकता रहा और साथ ही मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर भी चर्चा हुई। मुख्य वक्ता कृष्णानंद सागर , वरिष्ठ इतिहासकार एवं पूर्व संघ प्रचारक रहे और कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रोफ (डॉ) बी एस राजपूत, पूर्व कुलपति, कुमायूँ व गढ़वाल विश्वविद्यालय ने की। वहीं पूरा कार्यक्रम विवेक कुमार हैड एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, एमिटी विश्वविद्यालय, नोएडा के संचालन में संपन्न हुआ। साथ ही पीआईआईपी चैयरमेन डॉ भरत सिंह भी मौजूद रहे।

टेन न्यूज नेटवर्क के संस्थापक गजानन माली ने कहा कि जैसा कि आप सभी जानते हैं कि 26 अप्रैल को गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर चुनाव होने वाला है। पिछली बार लोकसभा चुनाव में नोएडा में 46% मतदान हुआ था। और लोकसभा चुनाव में प्रथम चरण 19 अप्रैल को हुए चुनाव में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में 85% मतदान हुआ है। जब छिंदवाड़ा में 85% मतदान हो सकता है तो गौतमबुद्ध लोकसभा सीट पर क्यों नहीं हो सकता है। इसलिए मेरा सभी प्रबुद्धजनों से निवेदन और आग्रह है कि इस बार लोकसभा चुनाव में हम गौतमबुद्ध लोकसभा। सीट पर कम से कम 70% मतदान जरूर करें।

आईएमटी कालेज, ग्रेटर नोएडा के डायरेक्टर प्रोफेसर उमेश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि 23 अप्रैल को आईआईएमटी ग्रुप और जिला प्रशासन के साथ मिलकर 1000 से अधिक छात्रों के साथ मतदान जागरूकता अभियान के तहत एक रैली निकाली जाएगी। जो आईआईएमटी कॉलेज से चलकर सिटी पार्क जाएगी जिसमें जो युवा पहली या दूसरी बार मतदान करने वाले हैं तो वह भी इस रैली में जुड़ सकते हैं। ताकि जो हमने जो 70% प्रतिशत मतदान करने का संकल्प लिया है उसको पूरा किया जा सके। ताकि हम जिले में ही नहीं बल्कि पूरे देश में सबसे ज्यादा मतदान करने के प्रतिशत का टारगेट हासिल करने करेंगे। 23 अप्रैल को 9:30 बजे जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व आईएमटी कॉलेज के साथ मतदाता जागरूकता रैली की जाएगी। बता दे कि यह मतदान जागरूकता रैली का कार्यक्रम टेन न्यूज़ नेटवर्क नोएडा यूट्यूब चैनल से लाइव चलेगा।

लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व का शुभारंभ 19 अप्रैल 2024 से हो चुका है और बात गौतम बुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र की करें तो यहां पर मतदान 26 अप्रैल को होना है। वैसे तो देश भर में ही मतदान प्रतिशत काफी कम है। लेकिन गौतम बुद्ध नगर लोकसभा में तो बहुत ही ज्यादा कम है। पिछली बार लोकसभा इलेक्शन में केवल 46% मतदान हुआ था। वही इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए समान समाज के प्रबुद्धजन काफी आगे बढ़कर मतदान जागरूकता अभियान कर रहे हैं। सच्ची बात में भी इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर चर्चा हुई। और इस परिचर्चा में प्रबुद्धजनों संकल्प लिया कि इस बार लोकसभा चुनाव में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा से 70% से अधिक मतदान करना है। आपको क्या लगता है क्या 70 % मतदान हो पाया इसपर अपनी राय हमारे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share