गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव: 26 अप्रैल, मतदान दिवस के दिन जनपद में सार्वजनिक अवकाश

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11 अप्रैल 2024): लोकसभा चुनाव 2024‌ का बिगुल बज चुका है। देशभर में गहमागहमी का माहौल है। अगर राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट की बात करें तो यहां पर द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। वहीं गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर‌ चुनाव निष्पक्ष, पार्दर्शिता और स्वतंत्र रूप से करने में जिला प्रशासन जुटा है।‌ वही जिला प्रशासन ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव पर चुनाव के दिन (मतदान दिवस ) 26 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी गौतम बुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के मतदान दिवस 26 अप्रैल 2024 को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। ताकि व्यवसाय, व्यापार, औद्योगिक, प्रतिष्ठान तथा ऐसे अन्य प्रतिष्ठानों में कार्यरत कर्मचारियों को मताधिकार का अवसर प्रदान किया जा सके।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी कारखाना संचालकों को निर्देश देते हुए कहा कि मतदान दिवस 26 अप्रैल 2024 को जनपद गौतमबुद्ध नगर में स्थित कारखानों में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135(ख) में निहित प्रावधानों के अनुसार अविरल प्रक्रिया वाले कारखानों में कार्यरत समस्त कर्मचारियों को मतदान का उपयुक्त अवसर प्रदान कराया जाएगा तथा अनविरल प्रक्रिया वाले कारखाने में मतदान के दिवस 26 अप्रैल 2024 को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाएगा तथा उनसे अगले साप्ताहिक अवकाश के दिन कार्य नहीं लिया जाएगा।

साथ ही उत्तर प्रदेश दुकान एवं वाणिज्यिक अधिष्ठान अधिनियम 1962 की धारा 8 के तहत दुकानों एवं वाणिज्यिक अधिष्ठानों के संचालकों को निर्देश दिए कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में स्थित दुकानों एवं वाणिज्य अधिष्ठानों में मतदान दिवस 26 अप्रैल 2024 को साप्ताहिक बंदी दिवस के रूप में मनाया जाएगा। जनपद के जिन क्षेत्रों में स्थित दुकानों एवं वाणिज्यिक अधिष्ठानों में मतदान दिवस 26 अप्रैल 2024 को साप्ताहिक बंदी का दिवस नहीं है उनमें भी मतदान दिवस साप्ताहिक बंदी दिवस के रूप में मनाया जाये।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share