ग्रे.नो वेस्ट की समस्याओं को लेकर गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने सेंट्रल नोएडा के उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06 अप्रैल 2024): शनिवार, 6 अप्रैल को गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के सदस्यों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट की कई समस्याओं को लेकर उपायुक्त सेंट्रल नोएडा हेमंत उपाध्याय को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बढ़ते ट्रैफिक, अतिक्रमण, यातायात सहित कई अन्य समस्याओं का जिक्र किया गया है।

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने आज शनिवार को बिसरख थाने में उपायुक्त सेंट्रल नोएडा हेमंत उपाध्याय को पत्र देकर शहर में बढ़ते हुए ट्रैफिक, अतिक्रमण, यातायात समस्याओं के संबंध में बताया, यह मीटिंग संस्था की अध्यक्ष रश्मि पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित की गई और इन सभी समस्याओं पर बिसरख थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार के साथ चर्चा भी की।

नोएडा एक्सटेंशन में जिस प्रकार जनसंख्या वृद्धि हो रही है, उसकी वजह से लगातार यातायात पर भी प्रभाव पड़ रहा है और आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है। संस्था के उपाध्यक्ष हिमांशु राजपूत ने बताया कि बाइक एवं स्कूटी सवार गलत दिशा में वाहन को तेज गति में चलाते हैं, जिससे कई बार पैदल चल रहे लोग गंभीर रूप से चोटिल हुए है। ऑनलाइन लास्ट मिनट डिलीवरी ऐप के बाइक सवार समय से समान पहुँचाने के लिए काफ़ी प्रेशर में रहते हैं और विपरीत दिशा में वाहन चलाते हैं (मुख्य चौराहे जैसे एक मूर्ति, गौड़ सिटी 1 -2) जिसकी वजह से अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती है।

संस्था के उपाध्यक्ष मंजुल यादव ने बताया कि कई जगहों पर सड़क पर अतिक्रमण एक गंभीर समस्या बनी हुई है, जिसका निदान आवश्यक है। जिसको कई बार पत्र एवं सोशल मीडिया के माध्यम से अवगत करवाया गया है। अतिक्रमण के कारण, यातायात समस्या भी बढ़ गई है। गौर सिटी 1 और 2 के बीच की सड़क पर कई विक्रेताओं ने दुकानें खोली हैं, लोग सड़क पर कार खड़ी कर देते हैं। यह हमारे क्षेत्र में असुरक्षा को भी बढ़ावा देता है। व्यवस्थित बाजार को केवल शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में ही अनुमति दी जानी चाहिए, सड़कों पर नहीं।

संस्था के सचिव अनूप कुमार सोनी ने बताया कि गौड़ सिटी के आस पास मैरिज हॉल बने हुए है उनसे रात भर तेज़ आवाज़ में गाने चलते है, जिससे सोसाइटी के निवासी बहुत ज़्यादा परेशान है। एक निर्धारित समय सीमा के बाद तेज ध्वनि के गानो को बंद कर देना चाहिए।।

आज इस मीटिंग के दौरान रश्मि पांडेय, अनूप कुमार सोनी, मंजुल यादव, हिमांशु राजपूत, हर्षमणि राजपूत, नमित रंजन, वैभव पालीवाल, प्रतीक साध, स्वाति इत्यादि लोग उपस्थित रहे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share