फूट ओवरब्रिज निर्माण को लेकर गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने ग्रे.नो. प्राधिकरण के सीईओ को सौंपा ज्ञापन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04 अप्रैल 2024): गुरूवार, 4 अप्रैल को गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के सदस्यों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों की सुरक्षा और कल्याण के दृष्टिकोण से ग्रेटर नोएडा में विभिन्न स्थानों पर फुट ओवर ब्रिज की आवश्यकता को लेकर सीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के नाम एसीओ अन्नपूर्णा गर्ग को ज्ञापन सौंपा है।

समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडेय ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में, ग्रेटर नोएडा में तेजी से शहरीकरण और आबादी में वृद्धि हुई है। जिससे सड़कों पर बढ़ते वाहन यातायात और भीड़ में इजाफा हुआ है। दुर्भाग्यवश, मौजूदा समय में पैदल यात्रियों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त फुट ओवर ब्रिज नहीं है, जिससे व्यस्त चौराहों और उच्च यातायात क्षेत्रों में दुर्घटना बढ़ रहे हैं। समिति के सचिव अनूप कुमार सोनी ( ग्रेटर नोएडा वेस्ट ) ने बताया कि हमने कई बार अधिकारियों को इस विषय में अवगत कराया है और ग्रेटर नोएडा पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराई है किंतु कोई निष्कर्ष नहीं निकला। इसलिए हमने इस पत्र के माध्यम से FOB की आवश्यकता वाले स्थानों को चिह्नित कर इस ज्ञापन के ज़रिए सुझाव दिया है। ये पुल न केवल पैदल यातायात की सुरक्षा को बढ़ावा देंगे बल्कि शहर की संपूर्ण यातायात क्षमता, पैदल चलने वाले लोगों एवं जाम जैसी समस्या को भी सुधारेंगे।

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति द्वारा चिन्हित स्थान

• गौर सिटी व पाम ओलंपिया के मध्य, ताज हाइवे, गौर सिटी विलेज

• सुपरटेक और निराला ग्रीन शायर के मध्य

• शाहबेरी कट के पास

• ऐस सिटी व स्टेलर् जीवन के पास।।

 

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share