गौतमबुद्ध नगर की बेटियों के लिए जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह का सराहनीय प्रयास, सपनों को मिलेगी उड़ान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15 मार्च 2024): गुरूवार, 14 मार्च को जेवर विधानसभा क्षेत्र से विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा के पास स्थित ग्राम बागपुर में 17 लाख रुपए की धनराशि से निर्मित कबड्डी ग्राउंड महिला खिलाड़ियों को समर्पित किया। बता दें कि महिला खिलाड़ियों ने 11 जनवरी 2024 को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह से एक कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर अपने लिए सिंथेटिक ग्राउंड बनवाए जाने के लिए कहा था, जिसे बाद गुरूवार को महिला खिलाड़ियों के लिए विधायक धीरेंद्र सिंह ने कबड्डी ग्राउंड समर्पित किया।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने लड़कियों से कबड्डी ग्राउंड का शुभारंभ कराते हुए कहा कि‌ ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादातर महिला खिलाड़ी मिट्टी के मैदान में कबड्डी खेलती है और जब वह जिला या प्रदेश स्तर की किसी भी प्रतियोगिताओं में खेलने के लिए जाती है तो वहां उनको मेट पर खेलने को कहा जाता है। ऐसे में मिट्टी के मैदान में खेलने वाले खिलाड़ी मेट पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। उसी को देखते हुए आज ग्रेटर नोएडा क्षेत्र की मिट्टी में खेलने वाली खिलाड़ी मेट तक पहुंच गई है। अब मेट पर ही कबड्डी खेली जाएगी और खिलाडियों को अभ्यास भी करवाया जाएगा, जिससे कबड्डी के खिलाड़ियों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही महिला खिलाड़ियों का रूझान कबड्डी की ओर बढ़ेगा।

 

इस मौके पर कोच जितेन्द्र नागर, महिला खिलाड़ी कुमारी चंचल शर्मा, वंशिका भाटी, सोनिया भाटी, निशु नागर, प्रियंका, मुस्कान, अंजली, स्वेता व कृतिका, कृष्णा के साथ क्षेत्र के मास्टर रणवीर सिंह, कासना मंडल अध्यक्ष श्री दिनेश सिंह भाटी, गजराज आर्य, राम सिंह नेताजी, रणवीर मास्टर, नरेंद्र शर्मा, सर्वेंद्र कपासिया, शाहिद कुरेशी जी व नीरज शर्मा आदि लोग मौजूद रहे।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share