देश के नए चुनाव आयुक्त बने ज्ञानेश कुमार, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से है खास कनेक्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15 मार्च 2024): पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली बैठक में दो नए चुनाव आयुक्तों के नाम पर मुहर लग गई है। जिसमें से एक नाम ज्ञानेश गुप्ता का है। ज्ञानेश कुमार गुप्ता के चुनाव आयुक्त बनते ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बतौर एसीईओ कार्यरत आईएएस अधिकारी मेधा रूपम के घर में खुशियों का माहौल बन गया।

ज्ञानेश कुमार का ग्रेटर नोएडा कनेक्शन

दरअसल, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बतौर एसीईओ कार्यरत आईएएस अधिकारी मेधा रूपम ज्ञानेश कुमार की बेटी हैं। इतना ही नहीं बल्कि उनके दामाद भी आईएएस अधिकारी हैं और वर्तमान में बरेली के असिस्टेंट मजिस्ट्रेट के पद पर कार्यरत हैं। ज्ञानेश कुमार का परिवार पूरी तरह से प्रशासनिक सेवा से जुड़ा हुआ है। ज्ञानेश कुमार की बेटी मेधा रूपम और दामाद मनीष बंसल भी आईएएस अधिकारी हैं। बेटी मेधा रूपम ने अपने करियर की शुरुआत एक शूटिंग प्लेयर के तौर पर की थी। केरल की स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में उन्होंने तीन गोल्ड मेडल अपने नाम किए थे। साल 2014 में उन्होंने सिविल सेवा की परीक्षा पास की और आईएएस अधिकारी बनीं। वर्तमान में वह ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बतौर एसीईओ कार्यरत हैं।

वहीं मेधा के पति यानि की ज्ञानेश कुमार के दामाद मनीष बंसल भी 2014 बैच के अधिकारी हैं और वर्तमान में यूपी के बरेली में बतौर असिस्टेंट मजिस्ट्रेट तैनात हैं।

कौन हैं ज्ञानेश कुमार

ज्ञानेश कुमार 1988 बैच के केरल कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। वह 31 जनवरी को सहकारिता सचिव के पद से रिटायर हुए थे। ज्ञानेश कुमार पहले केंद्र में संसदीय कार्य सचिव थे और उन्होंने साल 2019 में धारा 370 के निरस्त के समय गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव के रूप में भी कार्य किया था।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share