ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की पहल पर 44 और फ्लैट खरीदारों को मिला अपने आशियाने का मालिकाना हक

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में बिल्डर प्रोजेक्ट में फ्लैट खरीदने वाले 44 और खरीदारों को मालिकाना हक मिल गया है। सोमवार व बुधवार को ग्रेटर नोएडा के ऑडिटोरियम में आयोजित विशेष शिविर में इन फ्लैट खरीदारों के नाम रजिस्ट्री हुई। विगत 4 शिविर में 184 फ्लैट खरीदारों को अपने फ्लैट का मालिकाना हक मिल गया है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के निर्देश पर फ्लैटों की रजिस्ट्री के लिए प्राधिकरण के ऑडिटोरियम में विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। बीते सोमवार व बुधवार को भी शिविर आयोजित हुआ। इस शिविर में प्राधिकरण के साथ ही रजिस्ट्री विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे और इन खरीदारों के नाम कागजात तैयार कराकर तत्काल रजिस्ट्री कराई गई। इन 2 दिनों में पंचशील ग्रीन्स 2, कामरूप इंफ्राबिल्ड, दिव्यांश फ्लोरा और हवेलिया बिल्डर्स के रिहायशी प्रोजेक्ट के फ्लैट खरीदारों के नाम रजिस्ट्री की गई। अपने फ्लैट की रजिस्ट्री का मालिकाना हक पाने के बाद खरीदारों ने प्राधिकरण व रजिस्ट्री विभाग के इस पहल की सराहना की। खरीदारों ने कहा कि शिविर में आकर उनके फ्लैट की रजिस्ट्री आसानी से हो गई। उन्हें परेशान नहीं होना पड़ा। शिविर में मौजूद प्राधिकरण व रजिस्ट्री विभाग की टीम मौके पर ही कागजात तैयार कराकर तत्काल रजिस्ट्री कराने में खरीदारों की सहयोग कर रही थी। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने फ्लैट खरीदारों से इस शिविर का लाभ लेकर अपने फ्लैट की रजिस्ट्री शीघ्र कराने की अपील की है।

रजिस्ट्री के लिए अब नियमित रूप से लगेगा शिविर

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु महेश्वरी के निर्देश पर फ्लैटों की रजिस्ट्री के लिए अब नियमित रूप से शिविर लगाया जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और रजिस्ट्री विभाग की तरफ से इन शिविरों के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आगामी 3 नवंबर को एसजेपी होटल्स एंड रिजॉर्ट्स, 4 नवंबर को आस्था इंफ्रासिटी, 7 नवंबर को ऐम्स गोल्फ टाउन, 9 नवंबर को पंचशील बिल्डटेक, 10 नवंबर को पिजन बिल्डहोम, 11 नवंबर को कामरूप इंफ्राबिल्ड, 14 नवंबर को अरिहंत इंफ्रा रियलेटर्स, 15 नवंबर को महालक्ष्मी बिल्डटेक, 16 नवंबर को ओमकार नेक्स्ट, 17 नवंबर को जिंदल प्रमोटर्स, 18 नवंबर को ऐंथम इंफ्रास्ट्रक्चर और 21 नवंबर को गौड़ संस प्रमोटर्स के फ्लैटों की रजिस्ट्री होगी। प्राधिकरण का कहना है कि तय शेड्यूल के अलावा भी अगर कोई अन्य खरीदार संपत्ति की रजिस्ट्री के लिए आता है, तो उसकी भी रजिस्ट्री की जाएगी।

Share