माफिया रवि काना पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गैंग के अहम सदस्य को दबोचा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11 मार्च 2024): सोमवार, 11 मार्च को संगठित अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस कमिश्नर गौतम बुद्ध नगर के निर्देशन में चलाए जा रहे आभियान के अंतर्गत थाना बीटा-2 पुलिस ने लोकल इंटेलिजेंस एवं गोपनीय सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुये रवि काना गैंग के सदस्य आरोपी सूरज सिंह को एटीएस गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की निशादेही पर फरार चल रहे स्क्रैप माफिया रवि काना के 15 ट्रक भी बरामद हुये हैं। बता दें कि आरोपी सूरज सिंह रवि काना गैंग के सदस्य के साथ साथ उसके मामा का लड़का है।

थाना बीटा-2 पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी सूरज सिंह शातिर किस्म का अपराधी हैं। आरोपी के रिश्तेदार हरवीर को 01 करोड 65 लाख रुपये मे मकान तय कर 65 लाख रुपये मकान के बैनामे में के लिये दिये थे। जब वादी ने हरवीर को बैनामे के लिये कहा तो हरवीर ने बैनामा नही कराया एवं फैसले के बहाने वादी के पुत्र को आरोपी रवि काना की फैक्टरी डी-116 सेक्टर इकोटेक-12 मे ले गया‌ जहां पर गिरफ्तार आरोपी सूरज व हरवीर, हरवीर के पुत्र विवेक व विकास, रवि काना, आजाद नागर, राजकुमार, अवध बिहारी, विकास नागर ने वादी के पुत्र को बंधक बनाकर मारपीठ की। साथ ही वादी और उसके पुत्र को मकान और पैसे भूल जाने की धमकी देते हुए ‌कहा कि 45 लाख रूपये और दो नही तो मकान को भूल जाओ कहते हुये जान से मारने की धमकी दी। जिसके सम्बन्ध में वादी ने थाना बीटा-2 पर मुकदमा दर्ज कराया।

मुकदमें में आज सोमवार को आरोपी सूरज को एटीएस गोल चक्कर के पास थाना क्षेत्र बीटा-2 से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी सूरज स्क्रैप माफिया रवि काना के मामा का लडका है‌। आरोपी रवि काना ने अपने और अपने गैंग के माध्यम से अपराध जगत से कमाई गई कुछ बेनामी संपत्ति को अपने मामा के लड़के गिरफ्तार आरोपी सूरज के नाम कर रखा है। पुलिस द्वारा आरोपी सूरज से की गई पूछताछ में 15 ट्रक जो आरोपी ने छुपाकर खड़े किए गए है की जानकारी प्राप्त हुई उक्त 15 ट्रक को गैंगस्टर अधिनियम अंतगर्त कब्जे मे लेकर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share