ITS डेंटल कॉलेज ने दंत चिकित्सक दिवस के मौके पर मरीजों को किया जागरूक

दंत चिकित्सक दिवस पर मरीजों को जागरूक करने के उद्देश्य से दिनांक 06.03.2024 से 12.03.2024 तक ITS डेंटल कॉलेज में साप्ताहिक जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है।

इस अवसर पर संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनंद अरोरा ने कहा कि आज भी बहुत से लोग दांतों की समस्याओं को नजर अंदाज कर देते हैं जिससे भविष्य में गम्भीर बीमारियों से ग्रसित हो जाते हैं। डाॅ0 अरोरा ने कहा कि सभी लोगों को अपने दांतों का नियमित रूप से एक निश्चित अंतराल के बाद किसी अच्छे दंत चिकित्सक से चैक करवा लेनी चाहिए जिससे दांतो की बीमारी की समस्या समय से दूर किया जा सके।

दंत चिकित्सक दिवस के अवसर पर आयोजित साप्ताहिक कार्यक्रम के बारे में डाॅ0 अरोरा ने बताया कि इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक, रंगोली, बात-विवाद प्रतियोग्यता तथा शिविर के माध्यम से मरीजों को दांतों की देख-भाल हेतु प्रेरित किया जा रहा है।
इस अवसर पर आज दिनांक 07.03.2024 को एबोट आरकोकेयर की क्षेत्रीय प्रबंधक डाॅ0 अंकिता त्यागी ने एंटी बाइटिक दवाइयों के माध्यम से दांतों के उपचार एवं उसकी अधिकता से दांतों को होने वाले नुकसान के बारे में छात्रों एवं शिक्षकों अवगत कराया।

इस अवसर पर आई0 टी0 एस0 के उपाध्यक्ष सोहिल चड्डा ने सभी शिक्षकों एवं छात्रों को दंत चिकित्सक की सुभकामनाएं देते हुए कहा कि संस्थान का यह हमेशा से ही प्रयास रहा है कि यहा आने वाले सभी मरीजों को अच्छी से अच्छी दंत चिकित्सक की सुविधा उपलब्ध करायी जाएं।

Share