ईशान इंस्टीट्यूट द्वारा मारूति रब प्लास्ट कम्पनी, ग्रेटर नोएडा में इंडस्ट्रियल विजिट आयोजित

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (21 फरवरी 2024): ईशान इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेन्ट एण्ड टेक्नोलॉजी, ग्रेटर नोएडा द्वारा बी.बी.ए., बी.कॉम. के छात्रों के लिए मारूति रब प्लास्ट प्राइवेट लिमिटेड, ग्रेटर नोएडा कम्पनी में इंडस्ट्रियल विजिट आयोजित कराया गया। इसमें इंडस्ट्रियल विजिट द्वारा छात्र-छात्राओं को कम्पनी के विभिन्न प्रोडक्ट्स एवं कार्यशैली के बारे में विस्तृत से जानकारी दी गई।

सर्वप्रथम कम्पनी के चीफ मैनेजर श्री सूरज सिंह राठौर द्वारा छात्र-छात्राओं को कम्पनी के बारे में विस्तृत रूप में प्रजेंटेशन दिया गया। उन्होंने वाइट कॉलर एवं ब्लू कॉलर एम्प्लॉयी के बारे में एवं बफर स्टॉक, मार्केटिंग स्ट्रेटेजी आदि के बारे में बताया |

मारूति रब प्लास्ट कम्पनी के टेक्निकल टीम द्वारा छात्र-छात्राओं को कम्पनी के सभी तीन यूनिटो का दौरा कराया गया जिसमें छात्रों ने कम्पनी में बनने वाले प्रोडक्टस जियोग्रिड, जियो टेक्सटाइल, एचडीपीइ सीट, एलडीपीइ सीट, इपीडीएम रबड़ पैड, सटरिंग रबड़, पीबीसी रिजिड प्रोफाइल्स एवं जियो सिंथेटिक उत्पादों आदि का निरीक्षण किया।

छात्र-छात्राओं ने इस कम्पनी के विभिन्न प्रोडक्टस एवं कार्यशैली के बारे में कम्पनी में विभिन्न यूनिटों में कार्यशील सुपरवाइजरों एवं टेक्निकल मैनेजर से अनेकों जानकारियाँ प्राप्त की और अपने प्रश्नों के बारे में उचित जानकारी प्राप्त किये। उपस्थित छात्रों ने कहा कि -“वे संस्थान एवं अपने प्रोफेसरो के आभारी है कि संस्थान ने हमें व्यवसायिक ज्ञान के साथ-साथ व्यवहारिक ज्ञान प्रदान करने का अवसर प्रदान किया”।

संस्थान के प्राचार्या डॉ हरिंदरजीत कौर ने छात्रों के लिए कहा कि ऐसे विजिट कार्यक्रमों से छात्रों के व्यावसायिक अनुभव, व्यवसायिक तकनीकी ज्ञान, सीखने की प्रेरणा, आत्मविश्वास और संवेदनशीलता में वृद्धि होती है|
इस इंडस्ट्रियल विजिट में 30 छात्र-छात्राओं के साथ असिस्टेंट प्रोफेसर राहुल कुमार मौर्या, मनिषा ठाकुर और मोना सिंह आदि शामिल थे।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share