गलगोटियास विश्वविद्यालय ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित उद्यमी अभिविन्यास कार्यक्रम की मेजबानी की

गलगोटियास विश्वविद्यालय ने अपने विश्वविद्यालय के परिसर में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित उद्यमी अभिविन्यास कार्यक्रम की मेजबानी की। अविनाश श्रीवास्तव, आईएएस (सेवानिवृत्त), भारत सरकार के पूर्व सचिव और नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल के सदस्य ने छात्रों को निवेश आकर्षित करने और अगले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश के सकल राज्य घरेलू उत्पाद के आकार को एक ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ाने के लिए सरकार की नीतियों और योजनाओं के बारे में बहुमूल्य जानकारी दी।

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 की मेजबानी करने के बाद, राज्य लगभग 10 लाख करोड़ रुपये के अनुमानित निवेश के साथ 14000 से अधिक परियोजनाओं को लागू करने और एक वर्ष की छोटी अवधि में 33.50 लाख रोजगार के अवसर पैदा करने में सक्षम रहा है। इस सफलता और यूपी में बनी निवेश की गति को दोहराने के लिए, राज्य सरकार 19 फरवरी से 21 फरवरी, 2024 तक इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, लखनऊ में एक ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी 4.0) का आयोजन कर रही है।
निवेशक शिखर सम्मेलन 2023। यह शिखर सम्मेलन उत्तर प्रदेश राज्य में आर्थिक विकास, नवाचार और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में कार्य करता है।

इस अवसर पर गलगोटियास विश्वविद्यालय के चांसलर सुनील गलगोटिया ने कहा कि शिखर सम्मेलन निवेशकों के लिए अनुकूल वातावरण बनाने के लिए उत्तर प्रदेश की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करेगा, जो विभिन्न क्षेत्रों में राज्य की विशाल संभावनाओं को उजागर करेगा। यह सतत विकास को बढ़ावा देने और रोजगार सृजन और समृद्धि को बढ़ावा देने वाले निवेश को आकर्षित करने के लिए सरकार के समर्पण का एक वसीयतनामा है।

गलगोटियास यूनिवर्सिटी के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने बताया कि तेजी से बदलती वैश्विक अर्थव्यवस्था की चुनौतियों का सामना करते हुए, बुनियादी ढांचे, विनिर्माण, प्रौद्योगिकी और शिक्षा जैसे क्षेत्रों पर यूपी का रणनीतिक ध्यान राज्य को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करता है।

अविनाश श्रीवास्तव, आईएएस (सेवानिवृत्त) ने छात्रों को सरकार की विभिन्न नीतियों के बारे में जानकारी दी और साझेदारी का पता लगाने, अप्रयुक्त बाजारों की खोज करने और उत्तर प्रदेश के आर्थिक पुनरुत्थान में योगदान करने के बारे में एक अंतर्दृष्टि प्रदान की।

गलगोटियास विश्वविद्यालय नए गठजोड़ बनाने, नवाचार को चलाने और उत्तर प्रदेश को आर्थिक गतिविधि के संपन्न केंद्र में बदलने में सामूहिक रूप से योगदान करने के अवसर को गले लगाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Share