UPITS के द्वितीय संस्करण में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमी बड़ी संख्या में भाग लें: राजेश कुमार आयुक्त एवं निदेशक, उद्योग, यूपी सरकार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (8 फरवरी 2024): उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण के लिए कर्टेन रेजर सेरेमनी का शानदार आयोजन लखनऊ के लोक भवन सभागार में हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री राकेश सचान उपस्थित रहे। साथ ही इंडिया एक्सपो मार्ट के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार एवं विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे। डॉ राकेश कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण के लिए कर्टेन रेजर सेरेमनी के साथ – साथ कई अन्य विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण भी किया गया।

इसी कड़ी में राजेश कुमार आयुक्त एवं निदेशक, उद्योग, यूपी सरकार; ने टेन न्यूज से बात करते हुए यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण के आयोजन को लेकर कहा कि “यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 21 से 25 दिसंबर 2023 को आयोजित किया गया था। इसका आयोजन इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा में किया गया था जिसमें निर्यातक से लेकर बायर्स तक सभी का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। सभी ने काफी उत्साह के साथ अपनी प्रतिभागिता दिखाई। इसका द्वितीय संस्करण 25 से 29 सितंबर 2024 को आयोजित किया जा रहा है। जिसका कर्टेन रेजर सेरेमनी आज माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने करकमलों से लोक भवन सभागार में किया।”

आगे उन्होंने कहा कि “सभी बायर्स, निर्यातक एवं एक्जीबिटर्स से अनुरोध है कि सभी लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम उद्यमी और बड़े उद्यमी भी इसमें बड़ी संख्या में भाग लें और हम इसे पहले संस्करण की तुलना में और बड़ा एवं बेहतर बनाने की दिशा में कटिबद्ध हैं।”

गौरतलब है कि आगामी 25 सितंबर से 29 सितंबर 2024 तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में ‘उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो द्वितीय संस्करण’ का शानदार आयोजन होना है। जिसका कर्टेन रेजर सेरेमनी का आयोजन लखनऊ के लोक भवन ऑडिटोरियम में सीएम योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

बता दें कि उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो प्रथम संस्करण का आयोजन 21 सितंबर से 25 सितंबर 2023 के बीच ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में हुआ था। जिसने सफलता के एक नए प्रतिमान स्थापित किए और देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के उद्यमी एवं बायर्स यहां पहुंचे और उत्तर प्रदेश की असीम संभावनाओं को देखा।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share