गाड़ी चोरी करने वाले एक गैंग का बीटा-2 पुलिस ने किया पर्दाफाश, चार लोगों की हुई गिरफ्तारी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12/04/2023): सोमवार 10 अप्रैल को बीटा-2 पुलिस ने चेकिंग के दौरान लग्जरी गाड़ी चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश करते हुए 04 आरोपी मौहम्मद सरफराज उर्फ दिलशाद उर्फ मुल्ला, इंद्रजीत, सलाउद्दीन और मो0 हारून निवासी बाबरपुर दिल्ली को थाना क्षेत्र के पी-3 गोल चक्कर व अल्फा-1 मैट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है।

ग्रेटर नोएडा एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि 08 अप्रैल को आरोपी प्रवीण त्यागी व प्रवीण शर्मा को चोरी की एक गाडी फार्चुनर नम्बर एचआर 26 डीबी 0004 के साथ डाढ़ा गोलचक्कर के पास से थाना बीटा-2 पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया था। जिनसे मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने 10 अप्रैल को आरोपी मौहम्मद सरफराज उर्फ दिलशाद उर्फ मुल्ला को चेकिंग के दौरान मय चोरी की स्कार्पियो गाड़ी नम्बर एचआर 26 ईएफ 0573 व 01 अवैध तमन्चा और 02 जिंदा कारतूस के गिरफ्तार किया गया।

आगे ग्रेटर नोएडा एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि आरोपी सरफराज ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि यह गाड़ी मैंने अपने साथी आरोपी फरमान व इमरान निवासी समर गार्डन, मेरठ के साथ मिलकर गुडगाँव, हरियाणा क्षेत्र से चोरी की थी। आरोपी चोरी की स्कार्पियों गाड़ी को अपने साथियों को बेचने के लिए आया था। इससे पहले भी आरोपी सरफराज ने अपने साथी फरमान व इमरान के साथ मिलकर दिल्ली व हरियाणा से लग्जरी गाड़ियां चोरी करके बेची थी और आगे आरोपी ने यह भी बताया कि इस स्कार्पियों गाड़ी को बेचने के लिए मैंने हारून, सलाउद्दीन व इन्द्रजीत को अल्फा-1 मैट्रो स्टेशन के नीचे बुलाया है।आरोपी के बताये अनुसार पुलिस टीम द्वारा अल्फा-1 मैट्रो स्टेशन के नीचे आये हारून, सलाउद्दीन व इन्द्रजीत को गिरफ्तार कर चोरी की ब्रेजा गाड़ी को बरामद किया गया।

साथ ही ग्रेटर नोएडा एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि फार्चुनर गाड़ी थाना सिविल लाइन गुरूग्राम से 04 मार्च को चोरी हुयी थी जिसके चोरी होने के संबंध में थाना सिविल लाइन गुरूग्राम में मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं स्कार्पियों गाड़ी सेक्टर-9, गुरूग्राम से 30 मार्च को चोरी हुई थी तथा गाड़ी ब्रेजा दिल्ली से 1 अप्रैल को चोरी हुई थी इन दोनों गाड़ियों के सम्बन्ध में भी मुकदमा पंजीकृत था। आरोपी सरफराज, थाना नौचंदी मेरठ से तीन साल पहले वाहन चोरी व बरामदगी में जेल गया है तथा थाना डिडौली अमरोहा से वर्ष 2011-2012 में चोरी के मामले में पूर्व में जेल जा चुका है। वहीं फरार आरोपी फरमान व इमरान की गिरफ्तारी के बाद इस गैंग से और भी चोरी के वाहनों की बरामदगी की पूर्ण सम्भावना है।

ग्रेटर नोएडा एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि आरोपी ने बताया कि सभी अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं जो गाड़ियां चोरी करने तथा चोरों से चोरी की गाडियों को कम दाम में खरीदकर दूरस्थ स्थानों पर ऊंचे दामों में बेचने का व्यापार करते हैं तथा गाडियों को पुलिस से बचाने के लिए फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर रखते हैं।।

Share