दो वर्षीय मासूम को मौत के घाट उतारने वाले पड़ोसी को पुलिस ने दबोचा, जानें कैसे की हत्या

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12/04/2023): ग्रेटर नोएडा के देवला गांव से एक सनसनीखेज मामला सामने आया था, मंगलवार को पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा किया। दो दिनों से लापता एक बच्ची को उसके पड़ोसी ने ही मारकर लैपटॉप बैग में रखकर खूंटी से लटका दिया था। थाना सूरजपुर पुलिस ने बच्ची की हत्या करने वाले पड़ोसी आरोपी राघवेन्द्र उर्फ राघव पुत्र सुग्रीव सिंह को प्रीपेड टैक्सी बूथ के पास रेलवे स्टेशन गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया है।

एडीसीपी सेंट्रल राजीव दिक्षित ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के कमरे से घटना में प्रयुक्त (आलाकत्ल) शॉल बरामद किया है। जिससे आरोपी ने मृतका बच्ची उम्र करीब 02 वर्ष का गला घोंटकर हत्या की गयी थी। राघवेन्द्र उर्फ राघव एक शातिर किस्म का अपराधी है, जो ग्राम देवला स्थित चरन सिंह‌ निवासी ग्राम भनौता के मकान में पिछले करीब पांच वर्षाे से किराये पर रहता है। चरन सिंह के इसी मकान में वादी का परिवार भी किराये पर रहता है।

एडीसीपी सेंट्रल राजीव दिक्षित ने खुलासा किया कि 7 अप्रैल को वादी की पत्नी अपनी पुत्री उम्र करीब 02 वर्ष को कमरे पर ही छोडकर बाजार से सामान लेने गयी थी तभी आरोपी राघवेन्द्र उर्फ राघव ने मौका पाकर बच्ची का अपहरण कर अपने कमरे में छुपा लिया था तथा बाद में पकडे जाने के डर से शाल से मुंह बांधकर व गला घोंटकर बच्ची की हत्या कर दी थी तथा मृतका के शव को छिपाकर फेंकने के उद्देश्य से शव को एक पिट्ठू बैग में भरकर अपने कमरे में टांग दिया था और फिर वादी के साथ मिलकर बच्ची को ढूंढवाने का दिखावा कर रहा था। बच्ची के अपहरण के पीछे आरोपी का उद्देश्य बच्ची के पिता से दो लाख रुपये लेने का था। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है और आरोपी को जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा फिर इसको सजा सुनाई जाएगी।

बता दें कि देवला गांव में एक 2 साल की बच्ची बीते दो दिनों से लापता थी। घरवाले बच्ची की तलाश कर रहे थे। रविवार की सुबह पड़ोसी के घर से बदबू आ रही थी, जिसके बाद परिजनों ने घर का लॉक तोड़ा तो एक बैग खूंटी से लटकी मिली जिससे खून टपक रहा था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है साथ ही परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसका पड़ोसी सुबह तक उसके साथ बच्ची को ढूंढने में उसकी मदद कर रहा था। खबर के बाद पड़ोसी फरार भी हो गया था।।

Share