निवेश के लिए उत्तर प्रदेश एक सकारात्मक वातावरण प्रदान करता है: UPITS के द्वितीय संस्करण के आयोजन पर बोले ACS अमित मोहन प्रसाद

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (8 फरवरी 2024): उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण के लिए कर्टेन रेजर सेरेमनी का शानदार आयोजन लखनऊ के लोक भवन सभागार में हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री राकेश सचान उपस्थित रहे। साथ ही इंडिया एक्सपो मार्ट के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार एवं विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे। डॉ राकेश कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण के लिए कर्टेन रेजर सेरेमनी के साथ – साथ कई अन्य विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण भी किया गया।

इसी कड़ी में अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव, MSME, यूपी सरकार; ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण के आयोजन को लेकर कहा कि “उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के पहले संस्करण का आयोजन 21 से 25 सितंबर 2023 के बीच हुआ और यह एक सफल आयोजन रहा। संभवत: किसी राज्य के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय ट्रेड शो किए जाने की यह पहली मिशाल थी। इसमें लगभग 500 विदेशी बायर्स, 70,000 घरेलू बायर्स एवं तीन लाख से अधिक लोगों ने प्रतिभाग किया।”

आगे उन्होंने कहा कि “महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इसका उद्घाटन किया था। इसमें शामिल होने वाले लोगों का उत्साह अभूतपूर्व, अद्वितीय व अविस्मरणीय था। इसी बात से उत्साहित होकर माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वार्षिक आयोजन कराने का निर्णय लिया है। आगामी उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण को हम 25 से 29 सितंबर 2024 के बीच आयोजित करने जा रहे हैं। इस बार हमारी यह अपेक्षा है कि इसके अंतर्गत अधिक उत्पादक व एक्जीबिटर्स आएंगे। पिछली बार से अधिक एक बड़ी संख्या में देशी और विदेशी बायर्स इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।”

आगे उन्होंने कहा कि “हमारी यह कोशिश होगी कि हमारे जितने भी उद्यमी एवं एक्सीबिटर्स हैं उन्हें राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय बाजार मिल सके। निवेश के लिए उत्तर प्रदेश एक सकारात्मक वातावरण प्रदान करता है, और उन उत्पादकों के लिए बाजार की आवश्यकता है, उसी बाजार को उपलब्ध कराने की दिशा में यह ट्रेड शो एक महत्वपूर्ण कड़ी है।”

इंडिया एक्सपो मार्ट के विषय में उन्होंने कहा कि हमें इनका सहयोग प्राप्त हुआ है। यह सहयोग बहुत ही सकारात्मक रहा है , उत्तर प्रदेश सरकार व इंडिया एक्सपो मार्ट प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इंटरनेशनल ट्रेड शो के इस द्वितीय संस्करण का लाभ उसी अनुरूप होगा जिस प्रकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की परिकल्पना है।” आगे कहा कि “यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनामी की परिकल्पना एवं उत्तर प्रदेश के लिए माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की 1 ट्रिलियन इकोनॉमी की परिकल्पना के लिए यह आयोजन अपने आप में खास है। मैं आशा करता हूं कि हमारे सभी उद्यमी भाई, बहन एवं युवा उद्यमी वे सभी इसमें बढ़- चढ़कर हिस्सा लेंगे।”

गौरतलब है कि आगामी 25 सितंबर से 29 सितंबर 2024 तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में ‘उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो द्वितीय संस्करण’ का शानदार आयोजन होना है। जिसका कर्टेन रेजर सेरेमनी का आयोजन लखनऊ के लोक भवन ऑडिटोरियम में सीएम योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

बता दें कि उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो प्रथम संस्करण का आयोजन 21 सितंबर से 25 सितंबर 2023 के बीच ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में हुआ था। जिसने सफलता के एक नए प्रतिमान स्थापित किए और देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के उद्यमी एवं बायर्स यहां पहुंचे और उत्तर प्रदेश की असीम संभावनाओं को देखा।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share