आर-पार के मूड में किसान: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को दी चतावनी, दिल्ली कूच करने की तैयारी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (07 फरवरी 2024): पिछले कुछ दिनों से भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा के किसान अपनी समस्याओं को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। बुधवार, 7 फरवरी को धरना के 9वें दिन किसानों की महापंचायत धरना स्थल पर हुई। जिसमें किसानों, महिलाओं के साथ समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी शामिल हुए।

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ बातचीत में किसान सभा के जिलाध्यक्ष डॉ.रूपेश वर्मा ने बताया कि किसानों का 10% का प्लॉट पिछले 20 सालों से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने नहीं दिया है। किसानों में इस बात को लेकर काफी आक्रोश है, पिछले एक साल से किसान समस्याओं के निस्तारण को लेकर प्राधिकरण से मांग कर रहे हैं। अभी हाल ही में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक प्रस्ताव पास कर उत्तर प्रदेश सरकार को भेजा है कि किसानों को 10% का प्लॉट देना चाहिए। पिछले 2 महीने बीतने के बाद भी सरकार की ओर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है और हम उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। अगर आज की महापंचायत में किसानों की समस्याओं का हल नहीं हुआ तो आज सभी किसान ट्रेक्टर- ट्राली लेकर संसद का घेराव करेंगे।

आगे उन्होंने कहा कि जो प्राधिकरण के वर्तमान के अधिकारी हैं, उनका रवैया सहयोगात्मक है। लेकिन जितना इंजतार वो करा रहे हैं वो उचित नहीं है‌। उनको तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।।

टेन न्यूज के साथ बातचीत में समाजवादी पार्टी से सुनीता यादव ने कहा कि हम समाजवादी पार्टी से किसानों को सहयोग स्पोर्ट करने आए हैं। हम चाहते हैं कि जो किसान पिछले समय से धरने पर बैठे हैं, परेशान हैं, शासन-प्रशासन उनकी मांगों को पूरा करें।

क्या है किसानों की मुख्य मांग

• 10% आबादी प्लॉट शासन से मंजूर करना।

• नए कानून को लागू करने का प्रस्ताव शासन से मंजूर कराना।

• किसानों के सभी प्रस्ताव बोर्ड बैठक में पूरी की जाए।

•अतिरिक्त मुआवजे से वंचित सभी किसानों को मुआवजा दिया जाए।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share