अंतरिम बजट 2024 पर क्या बोले लघु उद्योग भारती के उद्यमी, पढ़ें ये रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01 फरवरी 2024): 1 फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में अंतरिम बजट पेश किया गया। अंतरिम बजट को लेकर टेन न्यूज की टीम ने लघु उद्योग भारती के उद्यमियों से बातचीत की।

टेन न्यूज से बातचीत करते हुए उद्यमी पी के अग्रवाल ने बताया कि “यह बजट हर साल के बजट की तरह ही था, लेकिन इस बार के बजट में थोड़ी राहत देखने को मिली, सरकार चुनावों को मद्देनजर रखते हुए कोई घोषणा नही करेगी, इसके अलावा उन्होंने बताया की असल बजट तो जुलाई में सरकार बनने के बाद ही पेश किया जाएगा, अभी सरकार द्वारा बस एक रोड मैप बनाया गया है।”

बजट पर चर्चा के दौरान उद्यमी के पी सिंह ने बताया कि “यह बजट नही बल्कि एक रिपोर्ट कार्ड है, की हमने क्या किया है और हम आगे क्या करेंगे” इसी के साथ उन्होंने बताया की यह बजट इंफ्रास्ट्रक्चर के ऊपर ज्यादा ध्यान केंद्रित करता है, और इसमें बहुत कुछ नया देखने को नही मिल रहा।

लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष एवं उद्यमी संजय बत्रा ने चर्चा के दौरान बताया कि “हमारी इस बजट से कोई बहुत ज्यादा आकांक्षा नही है, सरकार को लघु उद्योगपतियों के लिए कुछ कार्य करने चाहिए जैसे लेबर लॉ की दुबारा वापसी होनी चाहिए साथ ही कुछ ब्याज दरों को कम किया जाए” साथ ही उन्होंने बताया की कोरोना महामारी के प्रकोप से लघु उद्योगपति अभी पूर्णतः नही उभर पाए हैं, यदि कुछ ब्याज दरें कम होगी तो वह उनके यानी लघु उद्योगपतियों के लिए राहत होगा।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share