ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ आर-पार के मूड में किसान, ‘मर जाएंगे लेकिन हटेंगे नहीं’

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (31 जनवरी 2024): ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर के सामने किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। किसानों के प्रदर्शन का आज दूसरा दिन रहा। किसान प्राधिकरण के सामने धरने पर बैठे हुए हैं। टेन न्यूज की टीम ने वहां बैठे किसानों से बात की और मामले को समझने की कोशिश की। इस पूरे आंदोलन में महिलाओं की भागीदारी भी पुरषों के बराबर है, महिलाओं में कुछ वृद्ध माताएं भी शामिल हैं।

हमारी टीम ने किसानों से उनके मुद्दो के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि “जो हमारे पूर्व में फैसले हुए और जो हमे हक मिले हैं वो आजतक इन्होंने लागू नहीं किए हैं। हमारा दस प्रतिशत का मामला है, तथा नए भूमि अधिग्रहण कानून का मामला है उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई है, तथा लोगो में आक्रोश है कि प्राधिकरण ने किसानों के साथ वादा खिलाफी की है। किसान कहते हैं कि जब भी हमने आंदोलन किया है हमेशा प्राधिकरण उनको आश्वासन ही देता आया है। अबकी बार हम आर पार की लड़ाई के मूड में हैं और यहां अनिश्चित कालीन धरना दे रहे हैं, जब तक हमें हमारे हक नही मिल जाते, हम यहां से नही जाएंगे।

किसानों का कहना है कि वो इस धरने को बहुत मजबूत स्थिति में ले जाना चाहते हैं, और उनका मानना है कि अब वह बात नहीं करना चाहते। अब वह फैसला अपने हक में चाहते हैं।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share