लोकसभा चुनाव 2024: योगी के मंत्री ने लोकसभा चुनाव को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29 जनवरी 2024): लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी गहमागहमी शुरू हो चुकी है। शह- मात का खेल जारी है। भारतीय जनता पार्टी ने भी आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में सोमवार, 29 जनवरी को भाजपा ज़िला कार्यालय तिलपत्ता गोलचक्कर, ग्रेटर नोएडा पर पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार व्यवसायिक शिक्षा मंत्री कपिलदेव अग्रवाल मौजूद रहे।

मंत्री अग्रवाल ने आगामी लोकसभा चुनाव पर बात करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूरे परिश्रम के साथ लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में उतर चुकी है। बीजेपी ने देश की सभी लोकसभा सीटों को 146 क्लस्टर में बांटा है। एक कलस्टर में अधिकतम पांच लोकसभा सीट हैं। राम जन्मभूमि अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद पार्टी ने सभी नेताओं को अलग अलग काम सौंप दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे जिस कलस्टर का प्रभारी बनाया गया है, उसमें गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर,मेरठ और बागपत लोकसभा की सीटें हैं और इन पांचों लोकसभा क्षेत्र में वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। ये हमारे लिए बहुत ही सौभाग्य का विषय है। यहां के जनप्रतिनिधि बहुत परिश्रम करते हैं, उसी का परिणाम होगा कि लोकसभा चुनाव 2024 में पांचों लोकसभा सीट फिर एकबार बीजेपी जीतेगी।

राज्यमंत्री ने आगे कहा कि भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाना है। जब से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी बने हैं। तब से दूसरे देश के लोग दूसरे देश के प्रधानमंत्री भी पैर छूकर आशीर्वाद लेते हैं। दुनिया में भारत का मान सम्मान बढ़ाने का काम, देश का गौरव बढ़ाने का काम, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है। अबकी बार लोकसभा चुनाव में भाजपा 400 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी और प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर जीत के साथ एक बार फिर मोदी सरकार बनेगी। देश में गरीबी की पीड़ा वही जान सकता है, जिसने गरीबी देखी है। कोरोना जैसी महामारी में 80 करोड़ परिवारों को फ्री राशन वितरण योजना चलाई गई और यह योजना 2028 तक लागू रहेगी। कोरोना काल में किसी को भूखे नहीं सोने दिया, देश के वैज्ञानिकों ने तीन-तीन प्रकार की वैक्सीन बनाने का कार्य किया और देश के अंदर इसे फ्री लगाने का कार्य हुआ। ₹500000 तक का आयुष्मान कार्ड प्राइवेट अस्पतालों में फ्री इलाज हो सके। पहले गांव में इलाज करने के लिए जमीन गिरवी रखनी पड़ती थी। गहने गिरवी रखने पड़ते थे प्राइवेट अस्पतालों में तब इलाज होता था, अब सरकार ने मुफ्त इलाज की व्यवस्था कर दी है।।

इस अवसर पर मुख्य रूप से क्षेत्रीय महामंत्री हरीश ठाकुर, ज़िला अध्यक्ष गजेन्द्र मावी, एमएलसी श्रीचंद शर्मा, दादरी विधायक तेजपाल नागर, सिकन्दराबाद विधायक लक्ष्मीराज सिंह, ज़िला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी,लोकसभा संयोजक प्रणीत भाटी, लोकसभा प्रभारी अनिल सिसोदिया, बुलन्दशहर जिला अध्यक्ष विकाश चौहान, क्षेत्रीय मंत्री बिजेंद्र नागर, आशीष वत्स, महामंत्री दीपक भारद्वाज, मीडिया प्रभारी कर्मवीर आर्य, रवि जिन्दल आदि उपस्थित रहे।।

Share