ग्रेटर नोएडा के विकास एवं शहर के समस्याओं पर फेडरेशन ऑफ RWAs की बैठक में हुई व्यापक चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (20 जनवरी 2024): शनिवार 20 जनवरी को फेडरेशन ऑफ RWAs, ग्रेटर नोएडा की आम सभा की वार्षिक बैठक यथार्थ अस्पताल के सभागार में आयोजित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता अशोक कुमार पवार और संचालन महासचिव दीपक कुमार भाटी ने किया।

बता दें कि बैठक में शहर के 50 से अधिक RWAs ने हिस्सा लिया और ग्रेटर नोएडा शहर के विकास के संबंध में व्यापक चर्चा की। सर्वप्रथम कोषाध्यक्ष मनीष बी०डी०सी ने एक वर्ष की आय तथा व्यय का ब्यौरा सार्वजनिक किया।‌ अमित भाटी ने शहर में खुले नाले की समस्या पर चर्चा की।‌ अमित प्रभात नागर ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में फेडरेशन ऑफ RWAs का कार्यालय खोलने की बात कही। कृष्ण कांत के द्वारा ग्रेटर नोएडा शहर की आंतरिक परिवहन व्यवस्था का विषय उठाया गया कि अंतर्राष्ट्रीय शहर में कोई प्राधिकरण के नियंत्रण वाली परिवहन व्यवस्था नहीं है। राजीव सक्सेना द्वारा फेडरेशन की बैठक प्राधिकरण के साथ करने की मांग की गई।

वहीं शेर सिंह भाटी के द्वारा शहर की हरियाली का विषय उठाया गया की घनी आबादी के शहर नोएडा में ग्रेटर नोएडा से ज्यादा बेहतर पार्क और ग्रीन बेल्ट है ग्रेटर नोएडा का उद्यान विभाग सही से कार्य नहीं कर रहा है।आलोक साध के द्वारा विषय उठाया गया कि फेडरेशन के परिवार को बड़ा किया जाए और सेक्टरों के साथ साथ शहर की ज्यादा से ज्यादा AoA को ज्यादा से ज्यादा जोड़ा जाए। शहर के अंदर पडने वाले गांव को भी फेडरेशन का हिस्सा बनाया जाए ताकि संगठन ज्यादा मजबूत व प्रभावी तरीके से कार्य कर पाए। साथ ही आलोक नागर व विकास प्रधान द्वारा बोड़ाकी रेलवे जंक्शन अंतरराज्य बस अड्डे की मांग को उठाया गया। सुमन शर्मा‌ के द्वारा महिला सुरक्षा और प्राधिकरण द्वारा आवंटित सोसायटी के विकास का विषय उठाया गया। जिसके पश्चात फेडरेशन ने निर्णय लिया है कि फेडरेशन समस्त विषयों को प्राधिकरण के समक्ष रखेगी और फेडरेशन का विस्तार किया जाएगा और जल्द ही पुलिस आयुक्त से मिलकर सुरक्षा के विषय उठाए जायेंगे।

बैठक के पश्चात यथार्थ अस्पताल के सीईओ अमित सिंह ने कहा कि मैं इस बैठक में यही कह सकता हूं कि यथार्थ अस्पताल स्वास्थ्य के लिहाज से RWA के जो भी एसोसिएशन हैं उनमें यथार्थ अस्पताल जो मदद कर सकता है करेंगे। कभी भी किसी भी स्थिति में कोई भी मदद चाहिए तो यथार्थ अस्पताल पूरी तत्परता के साथ एक हेल्थ मित्र के रूप में खड़ा है और यह हमारी सामाजिक जिम्मेदारी है। आगे उन्होंने कहा कि गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के लिए हमारे अस्पताल में एक हेल्थ कार्ड भी है और हेल्पलाइन नंबर भी है और RWA संगठन के कार्यकारिणी के सदस्य भी यदि किसी को भेजेंगे तो निश्चित रूप से आर्थिक तौर पर उनकी मदद की जाएगी।

इस मौके पर फेडरेशन ऑफ RWAs के अध्यक्ष देवेंद्र टाइगर, रंजीत प्रधान, शेर सिंह भाटी, मनीष भाटी, रिशिपाल, देवेंद्र कुमार, जयविंद कुमार, श्याम वीर सिंह भाटी , राजीव सक्सेना, लोकेश चौहान, विजेंद्र सिंह पवार, आजाद अधाना, श्रीपरितोस, राव कपिल भाटी, सुभाष भाटी, के०पी नागर, ए०पी कर्दम, इंद्रजीत सिंह, सुखबीर सिंह, रमाकांत दीक्षित सहित कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।।

Share