GL Bajaj में ग्लोबल टॉक सीरीज़ का आयोजन

ग्रेटर नॉएडा स्थित जीएलबीआईएमआर कॉलेज में “मार्केटिंग में उभरते रुझान- एआई, एमएल और मेटावर्स” विषय पर एक दिवसीय ग्लोबल टॉक सीरीज़ का आयोजन किया गया। सम्मलेन में रबात बिजनेस स्कूल, मोरक्को के मार्केटिंग प्रोफेसर डॉ. विकास आर्य ने मुख्य वक्ता के रूप में भाग लेकर कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) में विशेषज्ञता, मशीन लर्निंग (एमएल) मेटावर्स और गतिशील विपणन परिदृश्य पर मूल्यवान विचार प्रदान किये।

डॉ. आर्य ने नवीनतम रुझानों और प्रगति पर प्रकाश डालते हुए मार्केटिंग रणनीतियों में एआई की परिवर्तनकारी क्षमता पर प्रकाश डाला। अन्य वक्ताओं ने चर्चा में एआई और एमएल के निर्बाध एकीकरण के साथ-साथ मेटावर्स को नेविगेट करने की बारीकियों पर चर्चा की। जिससे उपस्थित विद्वानों को विपणन के भविष्य को आकार देने वाले अत्याधुनिक विकास की गहन समझ प्राप्त हुई।

दिन के इंटरैक्टिव प्रश्नोत्तर सत्र में अनेक सवालों पर चर्चा हुई जिससे प्रतिभागियों को एआई में उभरते रुझानों के साथ समकालीन परिप्रेक्ष्य को जोड़ने के लिए प्रेरित किया गया।विभाग की निदेशक डॉo सपना राकेश ने सभागार को संबोधित करते हुए कहा कि इस ग्लोबल टॉक सीरीज़ ने ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक माध्यम के रूप में कार्य किया, जिससे उपस्थित लोगों को विपणन परिदृश्य को आकार देने और एआई की महत्वपूर्ण भूमिका की जटिलताओं का पता लगाने में मदद मिली। अंत में उन्होंने सभी प्रतिभागियों को संगोष्ठी में भाग लेने के लिए धन्यवाद दिया।

Share