नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के समीप नागपुर के तर्ज पर बनेगा लॉजिस्टिक पार्क, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10 जनवरी 2024): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र जेवर में बन रहे एशिया के सबसे एयरपोर्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) के पास लॉजिस्टिक पार्क बसाया जा रहा है। वहीं यमुना प्राधिकरण ने लॉजिस्टिक पार्क को विकसित करने पर काम शुरू कर दिया है। जिसके लिए सर्वे की प्रक्रिया को शुरू हो गई है।

बता दें कि नागपुर के तर्ज पर यमुना प्राधिकरण क्षेत्र जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक लॉजिस्टिक पार्क पहले चरण में विकसित किया जाएगा। एयरपोर्ट के नजदीक होने के इस लॉजिस्टिक पार्क में बेहतर लॉजिस्टिक सुविधाएं दी जाएगी। साथ ही यमुना प्राधिकरण की टीम लॉजिस्टिक ‌पार्क में जरूरी सुविधाएं देने के लिए जल्द ही नागपुर का दौरा करेगी।

नोएडा एयरपोर्ट के पास लॉजिस्टिक पार्क के लिए लोकेशन और सुविधाओं के हिसाब से यमुना प्राधिकरण क्षेत्र बेहतर है। क्योंकि यह इलाका यमुना एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे दोनों से जुड़ा हुआ है। साथ ही यह दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग से नजदीक है। नोएडा एयरपोर्ट से लगे हुए सेक्टर-6, सेक्टर-7 और सेक्टर-8 में लॉजिस्टिक और एविएशन इंडस्ट्री को बढ़ावा देगा और साथ ही लॉजिस्टिक पार्क से कार्गो टर्मिनल तक सामान की आवाजाही सुगम होगी। वहीं यमुना प्राधिकरण ने लॉजिस्टिक पार्क के लिए सेक्टर की जमीन अधिग्रहण से पहले सर्वे की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सर्वे रिपोर्ट आने के बाद अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू होगी।।

Share