10 डिग्री से कम तापमान के बावजूद मेट्रो की मांग को लेकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट निवासियों का प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (07 जनवरी 2024): ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों का मानना है कि यहां पर मेट्रो का शुभारंभ होना एक प्रकार से बीरबल की खिचड़ी के समान हो गया है, पता नहीं कब सरकार कुंभकर्णी नींद से जागेगी और डीपीआर को अप्रूवल मिलेगा। आज इसी सब मांगों को लेकर अलग-अलग सोसाइटीज के निवासी फिर से एक मूर्ति चौक पर इकट्ठे हुए और अपनी मेट्रो की मांग को दोहराते हुए प्रदर्शन किया तथा केंद्र एवं राज्य सरकार से गुजारिश किया गया कि जल्द से जल्द यहां पर मेट्रो का कार्य शुरू करवाया जाए।

मेट्रो की मांग को लेकर आंदोलन कर रही सामाजिक संगठन नेफोवा फाउंडेशन के अध्यक्ष अभिषेक कुमार का कहना है कि पिछली बार जब जंतर मंतर पर हम लोगों ने प्रदर्शन किया था उसके बाद सरकार के अलग-अलग प्रतिनिधियों के द्वारा यह बताया गया था कि 15 दिन के अंदर डीपीआर को अप्रूवल मिल जाएगा। परंतु अब तक कोई भी ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है और हम लोगों ने यह तय किया है कि अगर इस महीने के अंत तक मेट्रो के कार्य प्रारंभ को लेकर डीपीआर फाइनल करके टेंडर नहीं निकाला जाता है तो फरवरी के पहले हफ्ता में जंतर मंतर पर पुन: इस क्षेत्र के निवासियों के साथ मिलकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जाएगा।

आंदोलन में अहम भूमिका निभा रहे सदस्य मिहिर गौतम का कहना है कि सालों से मेट्रो का शिगूफा सरकार के द्वारा चुनाव से पहले और बिल्डरों के द्वारा त्योहारी सीजन में छोड दिया जाता है और इसी मेट्रो के नाम पर कई हजार करोड़ के फ्लैट्स, दुकान बिल्डरों ने बेच दिए और जिन लोगों ने घर ले लिया वह आज भी सार्वजनिक परिवहन के अभाव में ट्रैफिक में फंसते हुए रोजाना घंटो व्यतीत कर के दफ्तर आने जाने को मजबूर हैं.

मेट्रो के लिए प्रदर्शन करने वाले आर सी भट्ट का मानना है की सरकार को अविलम्ब मेट्रो के लिए टेंडर निकलवाना चाहिए जिससे यहां से दूसरी जगह आने जाने में असुविधा न हो।

एक अन्य सदस्य रोहित मिश्रा का कहना है कि कोई भी सार्वजनिक परिवहन ना होने के कारण लाखों की आबादी वाले इस शहर में रोज अलग-अलग चुनौतियों से जूझना पड़ता है जिसके कारण बहुत समस्या होती है।
आज के प्रदर्शन में अनिल रात्रा,एल डी शर्मा, टी एस बिष्ट, अनुराग खरे, सतीश कुमार सिंह, रंजना सिंह, अखिलेश झा, सुधांशु किशोर, विपिन प्रसाद, डॉ. सुहैल खान, मधु लोहुमी
बंशीधर पांडे एवं अन्य सदस्य शामिल हुए।

Share