मजदूर नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में मजदूरों का जोरदार प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (05 जनवरी 2024): सीटू नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में किसान- मजदूर संगठनों ने एकजुटता के साथ शुक्रवार को पुलिस आयुक्त दफ्तर सूरजपुर पर जोरदार प्रदर्शन किया। आरोप है कि मानीताऊ इक्यूमेन्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, उधोग बिहार ग्रेटर नोएडा कम्पनी के गेट पर सभी शांति पूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। तभी कंपनी के कुछ ‘ गुंडों’ ने मजदूरों और मजदूर नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा पर लाठी डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें गंगेश्वर दत्त शर्मा सहित कई मजदूर घायल हो गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने आज दूसरे दिन कंपनी के गेट पर जाकर मजदूरों को संबोधित किया घटना के विरोध में मानीताऊ कंपनी के सभी मजदूर एकजुट होकर कंपनी गेट पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। रात में भी मजदूर गेट पर ही जमे रहे। डॉ रुपेश वर्मा ने मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि यह घटना न केवल निंदनीय है बल्कि कंपनी के गुंडो और पुलिस के गठजोड़ को भी उजागर करती है। कंपनी के इशारे पर गुंडो ने हमला किया और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने गुंडो की मदद की। कानून का शासन पूरी तरह खत्म है। कंपनी मैनेजमेंट खुलकर गुंडों का इस्तेमाल कर रहा है और पुलिस पैसा खाकर गुंडो के साथ खड़ी है। हमारी मांग है कि दोषी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर नौकरी से बर्खास्त किया जाए। कंपनी से निकाले गए कर्मियों को वापस नौकरी पर रखा जाए, मैनेजमेंट के जिन लोगों ने गुंडो को किराए पर लेकर मजदूरों से हमला करवाया है उनको कंपनी से बाहर किया जाए। कलिंगा कंपनी के कर्मियों जिन्होंने गुंडागर्दी कर मजदूर नेता और मजदूरों को हमला कर घायल किया है उसका ठेकेदारी का लाइसेंस रद्द किया जाए।

चेतावनी देते हुए कहा कि उक्त मांगे यदि पूरी नहीं होती हैं तो आंदोलन तेज होगा सीटू का केंद्रीय नेतृत्व भी आंदोलन में शामिल होगा।‌ अन्य सभी राजनीतिक दल, अखिल भारतीय किसान सभा, अन्य किसान संगठन, मजदूर संगठन इस हमले के विरोध में एकजुट होकर कमिश्नर के ऑफिस पर प्रदर्शन करेंगे। आज के धरने को मानीताऊ वर्कर्स यूनियन के नेता फिरोज, संतोष, सीटू के जिला सचिव रामस्वारथ, रामसागर, पूनम देवी, राजकरण सिंह, हुकम सिंह, मुकेश कुमार राघव, महिला समिति की नेता लता सिंह, आशा यादव, चंदा बेगम, एडवोकेट गुरप्रीत, सुरेंद्र भाटी, पप्पू ठेकेदार आदि ने संबोधित किया।।

Share