स्क्रैप माफिया रवि काना गैंग पर कारवाई जारी, बीटा -2 कोतवाली पुलिस ने दो साथियों को दबोचा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (05 जनवरी 2024): गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और सरिया तस्कर, माफिया रवि काना अभी भी पुलिस हिरासत से बाहर है। लेकिन पुलिस उसके ऊपर और उसके गैंग के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने में जुटी हुई। वहीं आज शुक्रवार को थाना बीटा-2 पुलिस ने स्क्रैप माफिया रवि काना गैंग के 02 सक्रिय सदस्य अफसार और राशिद को पी-3 गोलचक्कर के पास थाना क्षेत्र बीटा-2 से गिरफ्तार किया है। बता दें कि माफिया रवि काना पर कड़ी कार्रवाई करते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने माफिया रवि काना की 100 करोड़ रुपए की चल अचल संपत्ति समेत कई बीघा जमीन जब्त की है और साथ ही रवि काना और उसकी पत्नी समेत 16 पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है।‌ जिसके बाद अब तक थाना बीटा-2 पुलिस माफिया रवि काना गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों शातिर किस्म के स्क्रैप माफिया हैं जिनका एक सक्रिय गैंग है इस गैंग का गैंग लीडर रवि नागर उर्फ रविन्द्र सिंह उर्फ रवि काना है एवं राजकुमार नागर, तरून छोंकर, अमन, विशाल, अवध उर्फ बिहारी उर्फ अमर सिंह, महकी नागर उर्फ महकार, अनिल, विक्की, अफसार, राशिद अली, आजाद नागर, प्रहलाद, विकास नागर, काजल झा और मधु जो इस गैंग के सदस्य है जो सरिया व स्क्रैप के अवैध व्यवसाय में लम्बे समय से सक्रिय है। आरोपी राशिद अली और अफसार अली अपनी पहचान छिपाकर गैंग लीडर रवि काना के लिए अवैध माल/स्क्रैप को ट्रकों से एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुँचाने का कार्य करते हैं। बीटा-2 पुलिस ने माफिया रवि काना और उसकी पत्नी समेत 16 गुर्गों पर मुकदमा दर्ज किया है। जिसमें से बीटा-2 पुलिस इस गिरोह के सदस्य 4 आरोपी अनिल, राजकुमार नागर, विकास नागर, आजाद नागर को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है और दो आरोपी अफसार और राशिद को गिरफ्तार किया है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते 30 दिसंबर को एक पीडिता ने थाना सेक्टर-39 पर तहरीर दी कि 5 लोग मुख्य आरोपी रवि, आजाद, विकास, राजकुमार और मेहमी ने उसको (पीड़िता) विश्वास में लेकर नौकरी दिलाने के नाम पर गैंगरेप किया। पीड़ित युवती की तहरीर के आधार पर पुलिस ने पांचों आरोपियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पीड़िता का मेडिकल कराया। फिर उपलब्ध सबूतों के आधार पर पुलिस ने टीम गठित कर घटना में शामिल 03 आरोपी राजकुमार, आजाद और विकास को गिरफ्तार किया। वहीं बीटा-2 पुलिस ने माफिया रवि काना के 16 सदस्यों पर मुकदमा दर्ज किया जिसमें से 6 की गिरफ्तारी हो चुकी है। जबकि मुख्य आरोपी रवि काना अब तक फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस हरसंभव प्रयास कर रही है। इस गैंगरेप मामले के सामने आने के बाद गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और सरिया तस्कर, माफिया रवि काना के पीछे गौतमबुद्ध नगर की पुलिस पड़ी है। पुलिस की कार्रवाई देख लग रहा है कि जल्द ही माफिया रवि काना का साम्राज्य खत्म होने वाला है।।

Share