ग्रेटर नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई: स्क्रैप माफिया रवि काना की 100 करोड़ की संपत्ति सील

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03 जनवरी 2024): गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और सरिया तस्कर, माफिया रवि काना का साम्राज्य खत्म होता नजर आ रहा है। बता दें कि माफिया रवि काना पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस की गाज गिरी पड़ी है। गिरी गाज में गैंग रैप के मुख्य आरोपी रवि काना की 100 करोड़ रुपए की चल अचल संपत्ति समेत कई बीघा जमीन जब्त की गई है और साथ ही रवि काना और उसकी पत्नी समेत 16 पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया। बीटा 2 थाना के अन्तर्गत डीसीपी साद मियां की निगरानी में यह बडी कारवाई की गई है।

ग्रेटर नोएडा डीसीपी साद मियां ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर कमिश्नर लक्ष्मी सिंह द्वारा जिले में आरोपियों के खिलाफ की जा रही कार्यवाही अभियान के अन्तर्गत स्क्रैप माफिया रवि नागर उर्फ रवि काना और उसकी पत्नी समेत 16 आरोपियों के खिलाफ 2 जनवरी को थाना बीटा-2 पर गैंगस्टर एक्ट मुकदमा दर्ज हुआ। जिसमें त्वरित कार्यवाही करते हुए चार आरोपियो को गिरफ्तार किया जा चुका है अन्य आरोपियो की गिरफ्तारी एवं विवेचना के क्रम में सहायक पुलिस आयुक्त ग्रे0नो0 प्रथम के कुशल नेतृत्व में मुनेन्द्र सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना बीटा-2 एवं अनुज कुमार थानाध्यक्ष ईकोटेक प्रथम की संयुक्त टीम के द्वारा श्रीकृष्णा स्टीम व एक अन्य फैक्ट्री प्राइम प्रोसेसिंग टूल्स प्राइवेट लिमिटेड पर दबिश दी गयी। फैक्ट्रीयों में मिले स्क्रैप लदे 02 ट्रक व 20 ट्रक खाली, 02 ट्रैक्टर, 03 मोटरसाइकिल, 10 कम्प्यूटर मय प्रिंटर व अन्य सामान को सील किया गया। सील किये गये स्क्रैप व अन्य सामान की अनुमानित कीमत लगभग 100 करोड़ रूपये है। इस मामले में फरार चल रहे सभी आरोपियो की गिरफ्तारी शीघ्र ही की जायेगी।

बीते 30 दिसंबर को एक पीडिता ने थाना सैक्टर-39 पर तहरीर दी कि 5 लोग मुख्य आरोपी रवि, आजाद, विकास, राजकुमार और मेहमी ने उसको (पीड़िता) विश्वास में लेकर नौकरी दिलाने के नाम पर गैंगरेप किया। पीड़ित युवती की तहरीर के आधार पर पुलिस ने पांचों आरोपियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पीड़िता का मेडिकल कराया। फिर उपलब्ध सबूतों के आधार पर पुलिस ने टीम गठित कर घटना में शामिल 03 आरोपी राजकुमार, आजाद और विकास को गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपी रवि व मेहमी अभी तक फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस हरसंभव प्रयास कर रही है। इस गैंगरेप मामले के सामने आने के बाद गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और सरिया तस्कर, माफिया रवि काना के पीछे गौतमबुद्ध नगर की पुलिस पड़ी है। पुलिस की काईवाही देख लग रहा है कि जल्द ही माफिया रवि काना का साम्राज्य खत्म होने वाला है।।

Share