यमुना प्राधिकरण के लिहाज से कैसा रहा वर्ष 2023, यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह का नववर्ष संदेश

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29 दिसंबर 2023): वर्ष 2023 अपने अंतिम पड़ाव पर है और हम सभी 2024 में प्रवेश करने वाले हैं। ऐसे में यमुना प्राधिकरण के लिहाज से साल 2023 कैसा रहा और 2024 को लेकर क्या कुछ प्रमुख प्राथमिकताएं होगी। इस खास मुद्दे को लेकर टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह से खास बातचीत की।

टेन न्यूज से बातचीत करते हुए यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने कहा कि ” साल 2023 काफी बढ़िया रहा और इस वर्ष बहुत सारे नए प्रोजेक्ट्स आए, बहुत सारे मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी के नए- नए आयाम बने। बल्लभगढ़ से जेवर तक नई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे बनाई गई जोकि यमुना एक्सप्रेसवे को जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने जा रही है। रैपिड रेल के लिए डीपीआर बन रही है। एयरपोर्ट का काम काफ़ी तेज़ी से जारी है।कई काम इस साल हुए तो साल 2023 काफी अच्छा था और साल 2024 में सारी योजनाएं जो अभी चल रही है वो धरातल पर आ जाएगी और उसका शुभारंभ हो सकेगा।

2024 में यमुना प्राधिकरण की विशेष योजनाओं के विषय में बताते हुए सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने कहा कि “अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट शुरू हो जाएगा, उसका वाणिज्यिक फ्लाइट सितंबर से शुरू हो जाएंगे। फिल्म सिटी की बीट भी खुल जाएगी और फिल्म सिटी का काम शुरू हो जाएगा।”

आगे उन्होंने कहा कि “हमलोग लाइट मेट्रो की भी स्टडी करा रहे हैं उसका भी काम साल 2024 में शुरू हो जाएगा। ये सारी नई योजनाएं शुरू हो जाएगी साथ ही मेडिकल डिवाइस पार्क का शुभारंभ भी साल 2024 में शुरू हो जाएगा।” आखिरी में नव वर्ष की शुभकामना संदेश देते हुए यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने कहा कि “सभी स्टेकहोल्डर और किसानों को नव वर्ष की शुभकामनाएं उनको और उनके परिवार की अच्छी स्वास्थ्य की और उनके जीवन में समृद्धि आए हमारी बहुत शुभकामनाएं। यमुना प्राधिकरण लगातार उनके हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और निरंतर हम उनके लिए कार्य करते रहेंगे।”

Share