परी चौक पर जाम से जल्द मिलेगी मुक्ति, पढ़िए कैसे

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17 दिसंबर 2023): ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने परी चौक पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए कवायद शुरू कर दी है। अब शहर के मुख्य प्रवेश द्वार परी चौक की डिजाइन को केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान (CRRI) बनाएगा। नए डिजाइन पर काम किया जाएगा ताकि लोगों की परेशानी को कम किया जा सके।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के तीन मुख्य प्रवेश द्वारों में सूरजपुर घंटा चौक, परी चौक और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौड चौक प्रमुख हैं। इन सड़कों पर सुबह -शाम जाम लगा रहता है। लगातार इसकी शिकायतें प्राधिकरण एवं नोएडा ट्रैफिक पुलिस तक पहुंचती रहती है। लोग सोशल मीडिया पर भी अपनी भड़ास निकालते रहते हैं। अब इस जाम से निजात दिलाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पहल शुरू कर दी है।प्राधिकरण अब इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए सीआरआरआई की मदद से इसका डिजाइन बनवाएगा और कार्य योजना तैयार करेगा ताकि यहां का जाम खत्म किया जा सके।

अभी यह दिक्कत

परी चौक चौराहे के बजाय टी -प्वाइंट है। यहां पर जाम को कम करने के लिए कुछ दिन पहले तक यू-टर्न बनाकर वाहनों को निकाला जा रहा था। यहां पर लंबे समय से पैदल यात्रियों के लिए फूट ओवर ब्रिज / अंडर पास की भी मांग भी की जा रही है। परी चौक में सर्विस रोड की तरफ से मेट्रो का एक्वा लाइन कॉरिडोर निकल रहा है। अभी नोएडा से आनेवाला ट्रैफिक अल्फा- 1 गोल चक्कर तक डाइवर्ट किया जाता है , इस कारण सूरजपुर की ओर से आनेवाले ट्रैफिक का जाम कैलाश हॉस्पिटल तक लग जाता है। इधर एक्सप्रेसवे पर गलगोटिया कॉलेज तक जाम लगा रहता है । नोएडा ट्रैफिक पुलिस अपनी पूरी फ़ोर्स के साथ मौजूद तो रहती है लेकिन ट्रैफिक वॉल्यूम का प्रबंधन सुचारू रूप से नही कर पाती है। पिक आवर्स एवं इंडिया एक्सपो मार्ट में जब बड़ी प्रदर्शनियां होती है तब सड़क यात्रियों को बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन जटिलताओं को देखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने विशेषज्ञों से सलाह लेने का फैसला लिया है। टेन न्यूज की टीम को उम्मीद है कि जल्द ही इन समस्याओं का समाधान किया जाएगा।।

Share