दाढों के आधुनिक तरीके से उपचार हेतु आईटीएस डेंटल काॅलेज में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

दाढों के आधुनिक तरीके से उपचार हेतु आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया |
संस्थान के प्रोस्थोडोंटिक्स विभाग द्वारा आयोजित कार्यशाला में दिल्ली एन0सी0आर0 के विभिन्न संस्थानों के 60 से अधिक छात्रों एवं दंत चिकित्सकों ने भाग लिया।

आई0टी0एस0 डेंटल काॅलेज ग्रेटर नोएडा में दातों के पिछले हिस्से (दाढों) के आधुनिक तरीकों से उपचार हेतु दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन दिनांक 28 और 29 नवम्बर, 2023 को किया गया जिसमें दिल्ली एन0सी0आर0 के विभिन्न संस्थानों से 60 से अधिक छात्रों और दंत चिकित्सकांे ने भाग लिया।

इस अवसर पर मुख्य वक्ता कोटा के सुप्रसिद्ध प्रोस्थोडोंटिस्ट डाॅ0 गीत विजय ने कार्यशाला में उपस्थित छात्रों और चिकित्सको को दाढों के आधुनिक तरीकों के इलाज के बारे में व्याख्यान, हैंडस आॅन एवं मरीजों के ऊपर व्यावहारिक रूप से इलाज करते हुए बताया कि पहले दाॅतों के प्राकृतिक संरचना की बनावट के कारण दाढों के इलाज में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और इससे मरीजों को भी काफी तकलीफ होती है।

इस आधुनिक तरीके के इलाज की विद्या से मरीजों को बहुत राहत मिलेगी और काफी विश्वसनीय तरीकों से इलाज भी संभव है।
इस अवसर पर संस्थान के प्रोस्थोडोंटिक्स विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ0 पुनीत राजसिंह खुराना ने बताया कि दंत चिकित्सा की इस नई विद्या से उपचार करने से मरीजों के दाँतों की उम्र पहले की अपेक्षा काफी अधिक होगी तथा इलाज के दौरान मरीजों के समय के साथ-साथ कम से कम तकलीफों का सामना करना पड़ेगा।

संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनंद अरोरा ने कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए आयोजकों की पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि मरीजों के अच्छे और विश्वसनीय इलाज हेतु संस्थान नियमित रूप से इस तरह के कार्यशाला का आयोजन करता रहता है जिससे आई0टी0एस0 डेंटल काॅलेज में दंत चिकित्सकों और छात्रों को इलाज के दौरान काफी मदद मिलती है।

Share