होमबायर्स की समस्या को समझता हूँ इसलिए समाधान पर काम कर रहा हूँ: गोपाल कृष्ण अग्रवाल, राष्ट्रिय प्रवक्ता, बीजेपी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27 नवंबर, 2023): आज ग्रेटर नोएडा वेस्ट में होम बायर्स के बीच राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल पहुंचे और होमबायर्स संगठनों के साथ जन सभा को संबोधित करते हुए अपने नेतृत्व में बनी समिति के द्वारा होम बायर्स की समस्याओं के समाधान की दिशा में व्हाइट पेपर का विमोचन किया।जिसमे प्रत्येक समस्या के समाधान का वर्णन किया गया है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा की हम होमबायर्स समस्या के समाधान के लिए आगे बढ़ रहे हैं। मैंने प्रधानमंत्री जी के साथ पिछले 9 वर्षों से अनेको विषयों पर काम किया है, मैंने देखा है कि प्रधानमंत्री जी पूरी तरह से समाज के सभी जटिल समस्याओं के ऊपर गहराई से उनके समाधान को लेकर आगे बढ़ने का काम करते हैं। मैंने भी गौतम बुद्ध नगर के जन समस्या के निदान के लिए व्हाइट पेपर पर काम किया है। इस प्रोजेक्ट पर काम करने के दौरान पता चला कि गौतम बुद्ध नगर क्षेत्र में पूरे देश में से 35 प्रतिशत फँसे हुए इस क्षेत्र में है। एनरॉक 2020 के अनुसार यहां पर एक लाख पैसठ हजार फ्लैट्स रुके हुए हैं एवं 118000 करोड़ का पैसा फंसा हुआ है। साथ ही पचास प्रतिशत से ज्यादा प्रोजेक्ट कई वर्षों से रुके हुए है।

2016 से हमारे प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी ने इस विषय की गंभीरता को लेकर जनता के सामने अपनी प्रतिक्रिया दी और उन्होंने कहा कि होमबायर्स की जो समस्या है वो काफी विकट है जो कि हम हल करना चाहते हैं और जिसके लिए तभी से काम भी कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि होमबायर्स अपना घर पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक में कई सालों से लड़ाई लड़ रहे हैं। बिल्डरों को सारा पैसा देने के बाद भी उन्हे अपना घर नहीं मिल पाया है। इससे लाखों लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। इसमें एक जटिल पहलू और है कि होमबायर्स ने घर खरीदने के लिए वित्तीय संस्थानों से ऋण भी लिया हुआ है।

Share