न्याय की गुहार लगाने एनटीपीसी आनंदम सोसायटी के निवासी पहुंचे बीटा -2 थाना, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (20 अक्टूबर 2023)

ग्रेटर नोएडा की एनटीपीसी आनंदम सोसायटी से एक बड़ी विवाद की खबर सामने आ रही है। बता दें कि पिछले महीने
25 अक्टूबर को एनटीपीसी आनंदम सोसायटी में सहकारी आवास समिति के लिए चुनाव हुआ। 26 अक्टूबर को रिजल्ट के अनुसार महेन्द्र सिंह अध्यक्ष और योगेन्द्र चौधरी उपाध्यक्ष बने। साथ ही नए आरडब्ल्यूए की समिति बनी लेकिन पूर्व सेक्रेट्री अरूण कसाना पर सेक्टर वासियों का आरोप है कि एक महीने बीतने के बाद भी पूर्व सकेटरी अरूण कसाना ने नए पदाधिकारियों को कार्यभार नहीं दिया। साथ ही सेक्टर वासियों ने पूर्व सकेटरी अरूण कसाना पर भष्ट्रारचार करने का भी आरोप लगाया। 9 नवंबर को पूर्व सेक्रेट्री अरूण कसाना को बर्खास्त भी किया लेकिन बाबजूद भी नए समिति को कोई चार्ज नहीं दिया और सारे आफिस कार्यालय पर कब्जा कर रहा है। साथ ही सारे कागजात अपने घर में रखे हैं।

अध्यक्ष महेन्द्र सिंह ने कहा कि चुनाव के बाद सोसायटी निवासी ने मीटिंग की जिसमें पूर्व सेक्रेट्री को निष्कासित कर दिया। हमारी सोसायटी में सेक्रेट्री की पोस्ट इलेक्ड नहीं सलेक्टड है। निष्कासित होने के साथ ही अरूण कसाना ने ना चार्ज दिया और ना आफिस। जिसके चलते आज सोमवार, 20 नवंबर एनटीपीसी आनंदम सोसायटी से ने पूर्व सेक्रेट्री अरूण कसाना के साथ कार्यकारिणी की मीटिंग की गई लेकिन मीटिंग के दौरान अरूण कसाना ने नए समिति की असामाजिक तत्वों को अपने साथ लेकर गाली-गलौज करवाई। स्थिति को गंभीरता से देखते हुए सेकटर वासियों ने तुरंत डायल 112 पर काल किया। सूचना मिलने ही तुरंत बीटा-2 पुलिस मौके पर पहुंची और शान्ति व्यवस्था कराई। फिर पुलिस अरूण कसाना और नई समिति एवं सेक्टर वासियों को लेकर बीटा-2 पहुंची।

वाइस प्रेसिडेंट योगेन्द्र सिंह ने कहा कि चुनाव होने के बाद पूर्व सकेटरी अरूण कसाना का पेनल हार गया फिर अरूण कसाना अपने साथियों के साथ मिलकर आए दिन सोसायटी निवासी के साथ गाली-गलौज करता और लोगों को धमकता है। घरों से निकलना मुश्किल हो गया है और लगता है कि अरूण कसाना की अव्यवहारिक व्यवहार से परेशान आकर हमें एक दिन सोसायटी छोड़कर जाना ना पड़ जाए।

पूर्व अध्यक्ष ऊषा सैनी ने कहा अरूण कसाना की वजह से सोसायटी में एक साल से चुनाव रूका हुआ है क्योंकि अरूण कसाना ने गलत लिस्ट बनाई है। उसकी आधार पर चुनाव हुआ हम जीत गए। लेकिन अभी तक हमारे समिति के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पूरी समिति को कार्यभार नहीं मिला है। अरूण कसाना ने आफिस पर ताला लगा रखा है। हमारे साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। परेशान करने के लिए गाड़ी तोड़ी जा रही है। इसलिए हम आज बीटा-2 पुलिस के पास न्याय की उम्मीद से आए हैं। सोसायटी निवासी उमा सिंह ने कहा मेरे पति भी समिति में मेम्बर चुने गए हैं।‌ सोसायटी में गुंडे खड़े रहते हैं और हम लोग मीटिंग तक नहीं कर पा रहे हैं। क्योंकि जब भी घर से बाहर निकलते हैं चारों तरफ गुंडे खड़े रहते हैं। गुंडों को देखकर डर लगता है। पूरी एनटीपीसी सोसायटी नहीं चाहती कि अरूण कसाना सेक्रेट्री बने और चुनाव में भी अरूण कसाना हारने के बाद भी कार्यभार नहीं छोड़ रहा है। गुंडों को लाकर सोसायटी निवासी को डरा धमका रहा है। अपने गुंडे हिस्ट्रीशीटर साले की धमकी देकर निवासियों को गोली लगने की धमकियां भी देता है।

इस मामले पर बीटा-2 पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों को थाने में लाया गया है। दोनों पक्षों के बीच आपसी सहमति के आधार सुलह करने का प्रयास जारी हैं।

इस मौकै पर ऊषा सैनी, सुनीता रावल, ऊषा सेठ, केहेर सिंह, मंजू सिंह, रमा सिंह, शिवानी राघव, प्रवीण सिंह, एमसी गुप्ता, डी के पचौरी, अशोक वालियान, कैप्टन योगेश, बिच्चू सिंह, प्रेम रावल आदि सोसायटी निवासी मौजूद रहे।।

Share