सफाई कर्मियों के हड़ताल पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने लिया बड़ा फैसला, अब नए लोगों को मिलेगी नौकरी

Greater Noida

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18 नवंबर 2023): ग्रेटर नोएडा में विगत एक महीने से सफाई कर्मी हड़ताल पर है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सफाई कर्मियों की कई मांगों को मान लिया और शेष मांगों के लिए समिति बना दी है। बावजूद इसके सफाई कर्मी हड़ताल खत्म नहीं कर रहे हैं। अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस पर सख्ती करने का फैसला लिया है।

नए लोगों को दी जाएगी नौकरी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सफाई कर्मियों पर सख्ती करने का मन बना लिया है। प्राधिकरण ने संबंधित फार्मों से हड़ताल पर गए सफाई कर्मियों की जगह नए स्टाफ की नियुक्ति के निर्देश दिए हैं। साथ ही प्राधिकरण ने कहा कि जो सफाई कर्मी जिस अवधि में काम नहीं करेंगे उस अवधि के वेतन का भुगतान नहीं किया जाएगा।

प्राधिकरण ने हड़ताल को बताया अवैध

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुताबिक सफाई कर्मियों की वेतन और बोनस में वृद्धि समेत अन्य मांगों पर विचार करने के लिए प्राधिकरण ने एक कमेटी गठित कर दी गई है। कमेटी के रिपोर्ट पर निर्णय लिया जाएगा। इसके बावजूद सफाईकर्मी हड़ताल खत्म करने को तैयार नहीं है। कई आला अधिकारियों के बातचीत के बावजूद वो अड़े हुए हैं अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सख्त रुख अपनाने का मन बना लिया है।।

Share