यमुना प्राधिकरण द्वारा युवाओं को व्यापक रोजगार मुहैया कराने की योजना, दो बड़ी कंपनियां करेगी निवेश

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17 नवंबर 2023): यमुना प्राधिकरण से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, यमुना प्राधिकरण युवाओं को व्यापक स्तर पर रोजगार मुहैया कराएगी। रोजगार देने के लिए यमुना प्राधिकरण ने मिक्स लैंड यूज योजना के तहत दो बड़ी कंपनियों से हाथ मिला है। दोनों बड़ी कंपनियां लगभग चार हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगी। जिससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

करोड़ों के निवेश के साथ मिलेगा रोजगार

मिली जानकारी के अनुसार पिछले महीने यमुना प्राधिकरण ने मिक्स लैंड यूज की योजना लॉन्च की थी। जिसमें 10-10 एकड़ के पांच भूखंडों की योजना में स्मार्ट वाच एंड डिवाइस और इलेक्ट्रो डिवाइसेस की दो बड़ी कंपनीयों ने निवेश की इच्छा जताई है। दोनों कंपनियों से करोड़ों रुपए का निवेश मिलेगा और साथ ही रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।

पहली कंपनी स्मार्ट वाच एंड डिवाइस कंपनी जो की फायर बोल्ट के नाम से स्मार्ट वाॅच और अन्य गैजेट बनाती है। वह 2500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। जबकि दूसरी कंपनी इलेक्ट्रो डिवाइसेस कंपनी जो कि बड़े ब्रांडों के लिए जैसे
एलईडी, टीवी और अन्य पार्ट्स बनाती है। वह 1490 करोड़ रुपए निवेश करेगी।

वही यमुना प्राधिकरण ने मिक्स लैंड यूज योजना के तहत दो जानी मानी कंपनी स्मार्ट वाच एंड डिवाइस और इलेक्ट्रो डिवाइसेस को भूखंड आवंटित करेगा। ये मिक्स लैंड यूज के भूखंड सेक्टर-24ए में आरक्षित किए गए हैं। यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों के अनुसार इसी सप्‍ताह भूखंड आवंटित कर दिए जाएंगे। साथ ही मिक्‍स लैंड यूज योजना के तहत आवंटित भूमि के 75 फीसदी भूखंड के हिस्‍से पर इंडस्‍ट्री होगी और बाकी 25 फीसदी भूखंड पर आवासीय और कामर्शियल और संस्‍थागत गतिविधयां होगी।।

Share