IIGF 2023 (गारमेंट मेले) में भाग लेने के लिए दुनियाभर से 750 बायर्स ने कराया रजिस्ट्रेशन: ललित ठुकराल, चेयरमैन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04/01/2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 68वें इंडिया इंटरनेशनल गारमेंट फेयर का आयोजन फरवरी 2023 में होने जा रहा है। 68वें इंडिया इंटरनेशनल गारमेंट फेयर के आयोजन पर IIGF के चेयरमैन ललित ठुकराल ने टेन न्यूज नेटवर्क से खास बातचीत की एवं मेले के मुख्य बिंदुओं और मुख्य आकर्षणों पर प्रकाश डाला।

IIGF चेयरमैन ललित ठकराल ने टेन न्यूज नेटवर्क के साथ बातचीत में कहा कि 68वें इंडिया इंटरनेशनल गारमेंट फेयर का आयोजन तीन दिन 7, 8 और 9 फरवरी 2023 को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में होगा। 68th IIGF में देशभर से 450 से 500 पार्टिसिपेंट्स होंगे। जिसमें उत्तर प्रदेश में हमारी सिटी ऑफ अपैरल से भी होंगे। साथ ही त्रिपुरा, लुधियाना, जयपुर और मुंबई से भी होंगे। इस बार 68वें IIGF पर विशेष तैयारियां की गई है। पिछली बार 67th IIGF 2022 में देखा गया था कि मैन गारमेंट्स स्टाल काफी कम लगे थे, पर इस बार हमने मेले में मैन गारमेंट्स के स्पेशल स्टॉल लगाए हैं।

IIGF चेयरमैन ललित ठुकराल ने बताया कि 68th IIGF 2023 को बेहतर बनाने के लिए इस बार तीन सेक्शन बनाए गए हैं, जिसमें वूमेन गारमेंट्स, मैन गारमेंट्स और किड्स गारमेंट्स के अलग-अलग स्टाल होंगे। और साथ ही गारमेंट्स की तीनो सेक्शंस पर फेयर में तीनो दिन दोपहर 2 बजे से फैशन शो भी होगा। आगे उन्होंने कहा कि IIGF में सबसे महत्वपूर्ण बायर्स (जो माल खरीदते है) होते हैं। हमें इस बार उनसे उम्मीद है कि इस बार हमारे पास बहुत अच्छे बायर्स आएंगे। साथ ही इस बार हमारी कुछ फोकस कंट्री है जिनके साथ हमने एसटी किया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, दुबई, यूएई, जापान और साउथ कोरिया शामिल हैं। इन सभी कंट्री को हमने फोकस कंट्री बनाया है और यहीं से ज्यादा से ज्यादा बायर्स को बुलाया है। इस बार लगभग 750 बायर्स 68th IIGF 2023 के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश को आत्मनिर्भर बनाने और सरकार से मिलने वाली मदद के बारे में बात करते हुए IIGF चेयरमैन ललित ठुकराल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें बहुत सहयोग दिया है, जिसका उदाहरण है कि पिछले साल 2022 में प्रधानमंत्री मोदी ने एक मीटिंग का आयोजन किया था, जिसमें उन्होंने सारे कंट्री के इन्वेस्टर को इकट्ठा किया। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ODOP की सौगात मिली। ODOP (One District One Product) एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत हमारी सिटी को सिटी ऑफ अपैरल बनाया गया। जिसने हमारे क्लस्टर को एक नई पहचान दी। और साथ ही ओडीओपी में स्पेशल प्रावधान किया गया है जिसके अंतर्गत मेले में लगाए गए स्टॉल का 70% किराया वापस मिल जाता है या फिर डेढ़ लाख रुपया वापस मिल जाता है। तो सरकार द्वारा काफी सहयोग मिला है। सरकार के सहयोग की वजह से आज बायर्स चीन से सामान ना खरीदकर हमारे देश भारत से समान खरीदेंगे।

Share