IMI ग्रेटर नोएडा पहुंचे केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, छात्रों का किया उत्साहवर्धन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06 नवंबर 2023): इंटरनेशनल मैरीटाइम इंस्टीट्यूट ग्रेटर नोएडा (IMI) में सोमवार 6 नवंबर को केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल पहुंचे। केंद्रीय मंत्री ने IMI की व्यवस्था का जायजा लिया साथ ही IMI में शिक्षा ग्रहण कर रहे कैंडिडेट्स का उत्साहवर्धन किया।

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि आज आईएमआई, ग्रेटर नोएडा का दौरा किया। पिछले दिनों में ग्लोबल मैरिटाइम इंडिया विजन और हमारे ग्लोबल इंडिया मैरिटाइम सम्मिट 2023 जो हुई तो उसमें जो भी निर्णय रखे गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के अंदर साढ़े 9 सालों में मैरिटाइम सेक्टर में जो भी ग्रोथ हुई है। यह ग्रोथ संभव इसलिए हुई है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 से इस सेक्टर पर ध्यान दिया, विशेष महत्ता दी है। सागामाला प्रोग्राम, मैरिटाइम इंडिया विजन 2020-30। इस कार्यक्रम ने इस मंत्रालय को मैरीटाइम इंडस्ट्री, मैरिटाइम ट्रेड को मजबूत बनाने में बहुत बड़ा योगदान दिया है। इसलिए आज हमारे जो विद्यार्थी हैं उन लोगों ने भी यह बात व्यक्त की है कि अगले दिनों में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत लीडिंग मैरिटाइम बनने जा रहा है और इसके वजह से आज देश की अर्थव्यवस्था में भी काफी योगदान इस सेक्टर ने देने में सफलता हासिल की है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र के नेतृत्व में मेरीटाइम सेक्टर में मेरीटाइम एजुकेशन रिसर्च आफ ट्रेनिंग इस सेक्टर में एक्सेमप्लेरी कदम उठाए गए हैं। आज इसकी वजह से हमारे पुरुष हो या महिला दोनों को मदद मिली है। हमारे सीप फेयर की जो बढ़ोतरी हुई है, 2014 तक 1 लाख 17 हजार सीप थी। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत कदम के वजह से सही कार्यक्रम की वजह से आज साढ़े 9 सालों के अंदर 1 लाख 17 हजार से 2 लाख 7 हजार तक पहुंच गई है। अगले दिनों में 2030 सीप फेयर का कुल 20% योगदान ग्लोबली होगा।

आगे उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 पर बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साढ़े 9 सालों जो भारत में विकास के कार्य किए हैं और भारत के हर प्रांत का विकास हुआ है। देश की विकास की गति तेज करने में मोदी जी सफ़ल हुए हैं। इसलिए 2024 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी एक बार फिर से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

साथ ही उन्होंने इंडिया गठबंधन‌ पर कहा कि इंडिया गठबंधन केवल दिखाने के लिए है लेकिन उनकी कोई मजबूत जड़ नहीं है कांग्रेस को तो पिछले 60 साल देश की जनता ने मौका दिया जिसमें कांग्रेस देश में विकास करने में असफल रही है। लेकिन कांग्रेस के राज में भष्ट्राचार हुआ जिससे देश का बहुत बड़ा नुक़सान हुआ। इसलिए अब जनता जानती है देश के अंदर विकास देने वाली एक ही पार्टी है भारतीय जनता पार्टी। इसलिए लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार रहेगी।

आपको बता दें कि इंटरनेशनल मैरीटाइम इंस्टीट्यूट, ग्रेटर नोएडा छात्रों को बहुराष्ट्रीय व्यवसायों और निगमों में नौकरी पाने में मदद करने के लिए प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित करता है।।

Share