यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में पॉड टैक्सी परियोजना के लिए 25 अक्टूबर को है निविदा की अंतिम तिथि, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 अक्टूबर 2023): यमुना प्राधिकरण क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है।यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के अंतर्गत नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक पॉड टैक्सी चलाई जाएगी। आज बुधवार, 25 अक्टूबर को पॉड टैक्सी परियोजना में टेंडर डालने का अंतिम दिन है। 5 कंपनियों ने पॉड टैक्सी परियोजना में टेंडर डाला है। उत्तर प्रदेश सरकार और यमुना प्राधिकरण पॉड टैक्सी परियोजना में टेंडर डालने वाली कंपनियों में एक कंपनी का चयन करेगी।

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बन रहे एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास फिल्म सिटी का निर्माण भी किया जा रहा है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के बीच पॉड टैक्सी चलाई जायेगी। पॉड टैक्सी परियोजना के लिए निविदा डालने का आज बुधवार को अंतिम दिन है। अभी तक 5 कंपनी निविदा डाल चुकी है। तीन साल में परियोजना का निर्माण कार्य पूरा होगा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक पॉड टैक्सी परियोजना के लिए विकासकर्ता कंपनी का चयन इस साल के अंत तक हो जाएगा।

यमुना प्राधिकरण ने प्रदेश की पहली पॉड टैक्सी परियोजना को धरातल पर उतारने के लिए अगस्त में निविदा जारी की थी। पॉड टैक्सी परियोजना में आवेदन करने का आज बुधवार को अंतिम दिन है। परियोजना के तहत नेशनल एयरपोर्ट को फिल्म सिटी से जोड़ा जाएगा। इसमें औद्योगिक सेक्टरों को कनेक्टविटी मिलेगी। यमुना एक्सप्रेस-वे, 60 मीटर चौड़ी, 100 मीटर चौड़ी सड़क के समानांतर एलिवेटेड ट्रैक बनाया जाएगा। यह ट्रैक 14.6 किमी लंबा होगा। शुरुआत में पॉड टैक्सी सेवा सीमित स्टेशन के लिए होगी।

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह के अनुसार निविदा डालने की समय-सीमा समाप्त होने के बाद तकनीकी निविदा खोली जाएगी।।

Share