श्री धार्मिक रामलीला के मंच पर मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के लीलाओं का अद्भुत मंचन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22 अक्टूबर 2023): श्री धार्मिक रामलीला कमेटी के तत्वाधान में गोस्वामी सुशील जी महाराज के दिशा निर्देशन में रामलीला का मंचन राजस्थान के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों द्वारा किया जा रहा है। रामलीला मैदान ऐच्छर पाई सेक्टर में शनिवार 21 अक्टूबर की रामलील के मंचन में मुख्य अतिथि दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर एवं IAS अधिकारी बी० एन० सिंह उपस्थित रहे।

शनिवार की लीला में पंचवटी में भगवान श्री राम ने अपना निवास स्थान बनाया। भगवान ने सभी भक्तों को यह संदेश दिया कि पराई स्त्री या पराये पुरुष के प्रति मन में गलत आकर्षण से समाज में सिर्फ और सिर्फ आपकी नाक कटेगी। माता सीता के हरण के दृश्य ने सभी भक्तों को यह संदेश दिया कि पराई स्त्री हरण का अपराध आपके संपूर्ण वंश के विनाश का कारण बनेगा। जटायु वध के दृश्य ने सभी भक्तों को आज संदेश दिया कि अगर किसी भी स्त्री की रक्षा करेंगे और आपके प्राण भी चले जाते हैं तो स्वयं ईश्वर आपको पिता का सम्मान देंगे और अपने हाथों से अंतिम संस्कार कर मोक्ष प्राप्त करा देंगे। भगवान श्री राम का माता सीता के वियोग के विलाप के दृश्य के माध्यम से ईश्वर ने यह संदेश दिया कि हर पुरुष को अपनी पत्नी के प्रति अटूट प्रेम समर्पण का भाव होना चाहिए। और माता शबरी के जूठे बेर खाकर स्वयं परमपिता परमेश्वर ने ऊंच नीच के भेदभाव को समाज में से हटाने का और सभी को समान अधिकार का संदेश दिया। सभी भक्तों ने आज की सभी कथाओं का भरपूर आनंद लिया और सब ने भगवान श्री राम का पूरे परिसर में जयकारा लगाकर पूरे परिषद को श्री राम मय कर धन्य कर दिया। जय श्री राम।

इस अवसर पर संस्था के संस्थापक गोश्वामी सुशील, महाराज राजकुमार नागर, शेर सिंह भाटी, संरक्षक हरवीर मावी, प्रदीप शर्मा, बालकिशन सफ़ीपुर, सुशील नागर, अध्यक्ष आनन्द भाटी, महासचिव ममता तिवारी, कोषाध्यक्ष अजय नागर, मिडिया प्रभारी धीरेंद्र भाटी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमेश गौतम आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।।

Share