यमुना प्राधिकरण के भूखंड योजना का ड्रॉ निष्पक्षता पूर्वक हुआ संपन्न, सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह से खास बातचीत

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18 अक्टूबर 2023): बुधवार, 18 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-P3 स्थित सामुदायिक भवन में यमुना प्राधिकरण द्वारा आवासीय भूखंड योजना का ड्रॉ निकाला गया। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह, ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया की अध्यक्षता में गठित कमेटी के नेतृत्व में निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ ड्रा की प्रक्रिया संपन्न हुई। ड्रा सुबह 10 बजे से शाम करीब 6 बजे तक चला।

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ खास बातचीत में यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने बताया कि आज का यमुना प्राधिकरण का ड्रा आवासीय भूखण्ड योजना RPS 07/2023 के 120, 162, 200, 300, 500, 1000 और 2000 वर्गमीटर के भूखंडों के लिए हुआ। ये सभी भूखंड किसान, दिव्यांग व सामान्य श्रेणी के आवेदकों को आवंटित हुए। ड्रा में शामिल होने के लिए 1 लाख 40 हजार आवदेकों ने आवेदन किया। जिसमें 1 लाख 30 हजार आवेदको ने ड्रा में प्रतिभाग किया। ये एक मुश्त राशि वाले आवेदक हैं। आज ड्रा सेक्टर-16, 18 और 20 के प्लॉट के लिए हुआ। सेक्टर 18 और 20 के प्लॉट रेडी अवेलेबल है और सेक्टर-16 के प्लॉट के लिए डेढ़ से दो साल में कब्जा दे दिया जाएगा। आज के ड्रा की पूरी डिटेल यमुना प्राधिकरण की बेवसाइट पर 8 बजे तक अपलोड कर दी जाएगी।

आगे सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने कहा आज के ड्रा की प्रक्रिया बहुत ही ईमानदारी, निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ सम्पन्न हुई। सभी के सामने स्कूल के बच्चों के द्वारा आवेदकों और उसके भूखंडों की पर्ची निकाली गई। साथ ही ड्रा का वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी की गई और टेन न्यूज इंडिया के यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज से ड्रा की प्रक्रिया का लाइव प्रसारण भी हुआ।

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ बातचीत में सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने यमुना प्राधिकरण की आने वाली स्कीम के बारे में बात करते हुए कहा कि 2024 में जनवरी माह में बड़ी स्कीम यमुना प्राधिकरण के द्वारा निकाली जाएगी। आगे उन्होंने कहा आज ड्रा के माध्यम से जिन लोगों को प्लॉट मिला है उनको बहुत बहुत बधाई और जिन को प्लॉट नहीं मिला है वो भी निराश ना हो उनको भी अगली स्कीम में प्लॉट जरूर मिलेगा।

बता दें कि यमुना प्राधिकरण के ड्रॉ की प्रक्रिया का लाइव प्रसारण टेन न्यूज इंडिया के यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज से किया गया।।

 

ड्रा का संचालन अपने अनोखे अंदाज में GBN की आवाज़ करुणेश शर्मा ने किया।

Share